Doon Prime News
uttarakhand

आखिर क्यों कुख्यात सुनील राठी को उत्तराखंड से बहार भेज रहा है उत्तराखंड का शासन यहाँ जानिए इसके बारे में

सुनील राठी

गृह विभाग ने प्रदेश में हाई सिक्योरिटी जेल न होने का हवाला देते हुए उत्तर प्रदेश और दिल्ली पुलिस को पत्र लिखकर सुनील राठी को वापस तिहाड़ ले जाने में सहयोग करने को कहा है।

दिल्ली की तिहाड़ जेल में हुई घटना के बाद अब प्रदेश सरकार भी कैदियों की सुरक्षा को लेकर चिंतित हुई है। इस कड़ी में हरिद्वार जेल में बंद कुख्यात सुनील राठी को वापस तिहाड़ भेजने की कवायद शुरू हो गई है।गृह विभाग ने प्रदेश में हाई सिक्योरिटी जेल न होने का हवाला देते हुए उत्तर प्रदेश और दिल्ली पुलिस को पत्र लिखकर सुनील राठी को वापस तिहाड़ ले जाने में सहयोग करने को कहा है।

फिलहाल हरिद्वार जेल में रखा गया सुनील सिंह राठी
कुख्यात सुनील सिंह राठी विभिन्न आपराधिक मामलों में तिहाड़ जेल में सजा काट रहा था। गत वर्ष अप्रैल में एक मामले की सुनवाई के लिए उसे तिहाड़ जेल से उत्तराखंड लाया गया। तब से ही उसे वापस नहीं भेजा जा सका है।

उसे फिलहाल हरिद्वार जेल में रखा गया है।बड़े अपराधियों के लिए हाई सिक्योरिटी जेल नहीं
प्रदेश में इस तरह के बड़े अपराधियों के लिए हाई सिक्योरिटी जेल नहीं है। यहां जेल में उसके लिए अतिरिक्त सुरक्षा कर्मी लगाए गए हैं। ऐसे में हरिद्वार जेल प्रशासन ने शासन को पत्र लिखकर सुनील राठी को वापस भेजने का अनुरोध किया था।

सुनील राठी को तिहाड़ तक भेजने के लिए गृह विभाग स्वयं को सक्षम महसूस नहीं कर रहा है। ऐसे में अब गृह विभाग की ओर से उत्तर प्रदेश और दिल्ली पुलिस को पत्र भेजा गया है।इसमें कहा गया है कि यहां कैदी को रखने के लिए हाई सिक्योरिटी जेल नहीं है। ऐसे में उसे वापस तिहाड़ भेजना जरूरी है। कैदी को वापस तिहाड़ भेजने की व्यवस्था में सहयोग दिया जाए।

Related posts

ठंडक के साथ शुरू हुआ नया साल,बद्रीनाथ -हेमकुंड साहिब में हुई बर्फबारी तो वहीं ऊधमसिंह नगर और हरिद्वार में जारी किया शीतलहर का ऑरेंज अलर्ट

doonprimenews

नशा तस्करों पर दून पुलिस का बडा प्रहार, साढे आठ लाख रू कीमत की 86 ग्राम स्मैक के साथ 02 अभियुक्तों को थाना रायवाला पुलिस ने किया गिरफ्तार।

doonprimenews

इस बार होली पर उत्तराखंड के बॉर्डरों में रहेगी पुलिस की पहली नजर, सीएम धामी ने दिए निर्देश

doonprimenews

Leave a Comment