Doon Prime News
uttarakhand

UKSSSC Paper Leak मामले में जल्द हो सकती है कुछ और गिरफ्तारियां, कई वर्षों से चल रहा था ये नकल का धंधा

मुख्यमंत्री

UKSSSC Paper Leak मामले में STF द्वारा Uttar Pradesh के 3 नकल माफिया पर शिकंजा कसने की तैयारी कर ली गई है। बता दे की जिनमें से एक के खिलाफ STF को पुख्ता सुबूत भी मिल चुके हैं। वही खबर के मुताबिक बताया जा रहा है कि Hakam Singh द्वारा इसी के साथ मिलकर धामपुर में नकल सेंटर बनाया गया था। यही नहीं, इससे पहले 2020 में भी एक परीक्षा में नकल के लिए धामपुर को ही चुना गया था। इस मामले में STF बहुत ही जल्द ही कुछ और गिरफ्तारियां भी कर सकती है।

बता दें कि अब तक Paper Leak मामले में जितने भी आरोपियों को पकड़ा गया है उसमे Hakam Singh Rawat को बड़ा नाम माना जा रहा है। जोकि सालो से नकल के इस धंधे में शामिल था। जिससे उसने बहुत सी संपत्ति भी अर्जित कर ली है। साथ ही वही STF के सूत्रों के मुताबिक यह भी बताया जा रहा है की Hakam Singh Rawat पर जितनी भी परीक्षाओं में नकल का आरोप लगा है, उसने हमेसा धामपुर को ही सेंटर बनाया। कहा जा रहा है की वह हमेसा एक ही मकान को किराये पर लिया करता था और उसमें अभ्यर्थियों को ठहराकर उन्हें हल किया हुआ पेपर मुहैया कराया जाता था। वर्ष 2020 में भी एक प्रतियोगी परीक्षा में इसी मकान में अभ्यर्थियों को नकल कराने का आरोप लगा था।

30 से भी ऊपर पहुंच सकती है गिरफ्तार। 

वही, अब STF द्वारा Hakam Singh Rawat के संपर्कों तक पहुंचना शुरू किया गया तो नए-नए खुलासे हुए। जिसमे पता चला कि धामपुर क्षेत्र के 3 लोग हैं, जिनके संपर्क में वह अक्सर रहता था। इन लोगों के बारे में STF द्वारा पड़ताल शुरू कर दी गई है। इनमें से एक व्यक्ति की मदद से ही वह धामपुर क्षेत्र के इस मकान को कुछ दिन के लिए किराये पर लेता था। अब इन तीनों को गिरफ्तार करने की तैयारी की जा रही है। दरअसल, अब तक इस मामले में 18 लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है। वही एक तरफ कहा जा रहा है कि गिरफ्तार लोगों का आंकड़ा 30 से भी ऊपर पहुंच सकता है। 

यह भी पढ़े- UKSSSC Paper Leak मामले में ED ने ली एंट्री, अब आरोपियों की बजेगी बैंड

STF द्वारा एक और अभ्यर्थी को लाया गया दून

बता दे की STF द्वारा Paper Leak मामले में Uttarkashi District से एक और अभ्यर्थी को दून लेकर आया गया है। वही खबर के मुताबिक बताया जा रहा है कि इस अभ्यर्थी द्वारा भी हल किया गया हुआ पेपर खरीदकर परीक्षा दी गई थी। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, इसका नाम Ankit Ramola है और यह Hakam Singh Rawat का करीबी है। Ankit Ramola को दून लाने की पुष्टि STF  के सूत्रों द्वारा की गई है। सूत्रों के मुताबिक, यह भी कहा जा रहा है कि Ankit Ramola की चेन लंबी हो सकती है। आशंका है कि उसने भी पेपर आगे बेचकर अनुचित तरीके से धन कमाया है। 

Related posts

*Breaking : UKSSSC paper leak में अब तक दो सबसे बड़ी गिरफ्तारियां, इस कंपनी के मालिक और कर्मचारी को किया गया गिरफ्तार

doonprimenews

Uttarakhand :अब आधार नंबर की तरह ही होगा स्कूली बच्चों का परमानेंट एजुकेशन नंबर, जानिए क्या होंगे इसके फायदे

doonprimenews

Uttarakhand news- पहाड़ी से मलबा व बोल्डर गिरने से सड़क हुई बंद, पढ़िए पूरी खबर

doonprimenews

Leave a Comment