Doon Prime News
uttarakhand

यूक्रेन में फंसे उत्तराखंडियों के लिए सरकार ने बनाया नोडल अफसर, टोल फ्री नंबर भी जारी

यूक्रेन और रूस के बीच तनाव कम होने के बजाय बढ़ता जा रहा है. गुरुवार से युद्ध शुरू हो चुका है. लेकिन आशंका लगातार बनी हुई है. ऐसे में उत्तराखंड के कई स्टूडेंट्स यूक्रेन के कई शहरों में फंसे हुए हैं. उत्तराखंड सहित कई राज्यों के मुख्यमंत्रियों और विभिन्न राजनीतिक दलों ने सरकार से यूक्रेन में फंसे भारतीयों की सुरक्षा सुनिश्चित करने की मांग की है.

सीएम पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि यूक्रेन में फंसे सभी भारतीय नागरिकों को निकालने में सहायता के लिए भारत सरकार लगातार विदेश मंत्रालय के साथ संपर्क में है. वहीं, फंसे भारतीय नागरिकों को निकालने के लिए विदेश मंत्रालय की टीमें यूक्रेन के साथ लगी सीमाओं के रास्ते में हैं. यूक्रेन में सीमावर्ती बिंदुओं के पास भारतीय नागरिक इन टीमों से भी संपर्क कर सकते हैं.

यह भी पढ़े – Ukraine-Russia War पर बोलीं प्रियंका चोपड़ा, ऐसे कर सकते हैं लोगों की मदद

उन्होंने कहा कि सभी छात्रों के लिए भारत सरकार गंभीर है. छात्रों की सुरक्षा के लिए सरकार लगातार विदेश मंत्रालय के साथ संपर्क में है. साथ ही अन्य उच्च अधिकारियों के संपर्क में है. उत्तराखंड सरकार ने एक नोडल अधिकारी बनाया है और टोल फ्री नंबर भी जारी किया है. साथ ही अन्य समीक्षा भी कर रहे हैं कि किस स्तर पर वह बात कर सकते हैं. उनके द्वारा फंसे छात्रों के परिजनों से भी बातचीत की गई है. उत्तराखंड सरकार की ओर से हरसंभव प्रयास किए जाएंगे.

 

Related posts

प्रधानमंत्री को स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद ने लिखा पत्र- देश की नदियों के वैदिक नामों को पुनर्स्थापित करने पर दिया जोर

doonprimenews

Uttarakhand News- एसडीआरएफ (SDRF) की टीम ने गौरीकुंड में हुए भूस्खलन हादसे में एक और शव किया बरामद, अन्य लोगों की तलाश अभी भी जारी

doonprimenews

Uttarakhand :पीएम मोदी का 51 वाइब्रेंट विलेज के 34ग्राम प्रधानों को न्योता,15अगस्त को स्वतंत्रता दिवस पर जाएंगे दिल्ली

doonprimenews

Leave a Comment