Doon Prime News
Uncategorized

सरकार ने लिया बड़ा फैसला HDFC, ICICI, Axis बैंक के उपभोक्ता हैं तो जान लें ये बातें।

NEW BANKING RULE

New Banking Rule: सरकार ने निजी क्षेत्रों के बैंको के लिए कुछ बड़े फैसले किए हैं। इसमें HDFC, ICICI और Axis बैंक को लेकर कुछ बातें सामने आई है। एसबीआई को छोड़कर क्षेत्रों के बैंको के लिए सरकार ने कुछ नए फैसले लिए हैं। जो ग्राहकों की सहूलियत के लिए काफी लाभदायक है। बैंको में सरकारी योजनाओं का लाभ, एफडी, ब्याज आदि चीजें सब कुछ आरबीआई के द्वारा किया जाता है तो वही इन चीजों के बाद सरकार ने कुछ और फैसले लिए हैं जो खाता धारकों के लिए काफी फायदेमंद होने वाले हैं।

केंद्र सरकार ने तीन निजी क्षेत्र के बैंको के लिए विदेशी खरीद पर वित्त सेवाएं प्रदान करने की स्वीकृति दे दी है। वहीं जानकारी मिली है कि यह अधिकार सिर्फ सरकारी बैंको पर ही उपलब्ध कराया जाता था लेकिन अब इन निजी बैंको पर भी कारगार होगा। सरकार ने यह अनुमति दी है कि इन सभी बैंको पर 1 साल के लिए 2000 करोड़ रुपये की पूंजी दी जा सकती है। इससे अब सरकार की तरफ से HDFC, ICICI, Axis बैंक को एक बड़ी जिम्मेदारी सौंपी गई है।

यह भी पढ़ें- अब आप भी खरीद सकते हैं Techno Smart 9T 7GB रैम वाले फ़ोन को केवल ₹499, में फ़ोन की पहली सेल शुरू।

ऐसा पहली बार हुआ है जब सरकार ने तीनों बैंको को एक साथ विदेशी खरीद पर वित्तीय सेवाएं प्रदान करने की अनुमति दी है। रक्षा मंत्रालय के अनुसार इन बैंको की नियमित रूप से निगरानी की जाएगी ताकि जरूरत के हिसाब से आगे की कार्रवाई पूरी की जा सके।

Related posts

Uttarakhand:मौसम ने ली करवट, यमुनोत्री , मसूरी समेत आसपास के क्षेत्रों में आंधी तूफान के साथ बारिश हुई शुरू

doonprimenews

मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा में सामूहिक हत्या: परिवारिक विवाद का भयावह परिणाम

doonprimenews

Uttarakhand: काशीपुर के पूर्व विधायक हरभजन सिंह चीमा का विवादित बयान, महिलाओं के पहनावे को ठहराया दुष्कर्म का जिम्मेदार

doonprimenews

Leave a Comment