Doon Prime News
Uncategorized

सरकार ने लिया बड़ा फैसला HDFC, ICICI, Axis बैंक के उपभोक्ता हैं तो जान लें ये बातें।

NEW BANKING RULE

New Banking Rule: सरकार ने निजी क्षेत्रों के बैंको के लिए कुछ बड़े फैसले किए हैं। इसमें HDFC, ICICI और Axis बैंक को लेकर कुछ बातें सामने आई है। एसबीआई को छोड़कर क्षेत्रों के बैंको के लिए सरकार ने कुछ नए फैसले लिए हैं। जो ग्राहकों की सहूलियत के लिए काफी लाभदायक है। बैंको में सरकारी योजनाओं का लाभ, एफडी, ब्याज आदि चीजें सब कुछ आरबीआई के द्वारा किया जाता है तो वही इन चीजों के बाद सरकार ने कुछ और फैसले लिए हैं जो खाता धारकों के लिए काफी फायदेमंद होने वाले हैं।

केंद्र सरकार ने तीन निजी क्षेत्र के बैंको के लिए विदेशी खरीद पर वित्त सेवाएं प्रदान करने की स्वीकृति दे दी है। वहीं जानकारी मिली है कि यह अधिकार सिर्फ सरकारी बैंको पर ही उपलब्ध कराया जाता था लेकिन अब इन निजी बैंको पर भी कारगार होगा। सरकार ने यह अनुमति दी है कि इन सभी बैंको पर 1 साल के लिए 2000 करोड़ रुपये की पूंजी दी जा सकती है। इससे अब सरकार की तरफ से HDFC, ICICI, Axis बैंक को एक बड़ी जिम्मेदारी सौंपी गई है।

यह भी पढ़ें- अब आप भी खरीद सकते हैं Techno Smart 9T 7GB रैम वाले फ़ोन को केवल ₹499, में फ़ोन की पहली सेल शुरू।

ऐसा पहली बार हुआ है जब सरकार ने तीनों बैंको को एक साथ विदेशी खरीद पर वित्तीय सेवाएं प्रदान करने की अनुमति दी है। रक्षा मंत्रालय के अनुसार इन बैंको की नियमित रूप से निगरानी की जाएगी ताकि जरूरत के हिसाब से आगे की कार्रवाई पूरी की जा सके।

Related posts

नैनीताल में राजस्थान के युवक ने की आत्महत्या, खुद को मारी गोली

doonprimenews

Kedarnath यात्रा में बाबा केदार के भक्त बर्फ की गलीयों से होकर पहुंचेंगे Kedarnath, देखिए कैसे बनाया गया है रास्ता।

doonprimenews

अगर पुरुष चाहते है अपनी Immunity बूस्ट करना तो पुरुषों को जरूर खाना चाहिए ये Green Vegetable

doonprimenews

Leave a Comment