Doon Prime News
tech

WhatsApp ने 29 लाख 18 हजार इंडियन अकाउंट किए बैन, आप भी हो जाए सावधान।

WhatsApp Account Ban: पिछले महीने की यूजर सेफ्टी मंथली रिपोर्ट को जारी करते हुए WhatsApp ने करीबन 29 लाख 18 हजार इंडियन अकाउंट बंद किया. 1 जनवरी से लेकर 31 जनवरी के बीच करीब 10,29,000 अकाउंट ऐसे बनाएं गए थे जिन्हें कंपनी ने बिना किसी रिपोर्ट के बंद कर दिया क्योंकि ये भारत सरकार के तय किए गए नियमों और WhatsApp की पॉलिसी को फॉलो नहीं कर रहे थे. अगर आप भी WhatsApp का यूज गलत काम के लिए करते हैं तो Meta आपके अकाउंट पर भी एक्शन ले सकता है.

हर माह WhatsApp कस्टमर्स कई अकाउंट को रिपोर्ट करते हैं जिसके बाद WhatsApp इन्हें रिव्यु करता है और सही निकलने पर अकाउंट को परमानेंटली ब्लॉक या खत्म कर देता है. WhatsApp इस तरह इसलिए उठाता है ताकि प्लेटफार्म को यूजर्स के लिए सेफ बनाया जा सके. आपको बता दें, की दुनिया भर में करीब 2 बिलियन से भी ज्यादा लोग WhatsApp का यूज करते हैं.

दिसंबर के महीने में इतने अकाउंट किए बैन

पिछले साल दिसंबर के महीने में WhatsApp ने करीबन 36 लाख से भी ज्यादा अकाउंटको देश में बंद किया था. जनवरी में WhatsApp को करीब 1,461 शिकायतें अलग-अलग अकाउंट को लेकर मिली थी जिसमें से 1,337 अकाउंट को यूजर्स द्वारा बैन करने की अपील की गई थी जबकि अन्य पर सपोर्ट और सेफ्टी को लेकर शिकायत दर्ज की गई थी.

जल्द यूजर्स को मिलेगा ये ऑप्शन WhatsApp एक नए फीचर पर काम कर रहा है जिसके चलते लोग स्टेटस को रिपोर्ट कर पाएंगे. इस नए फीचर के बाद अगर आपको किसी का स्टेटस सही नहीं लगता या सामने वाले व्यक्ति ने गलत तरह का कंटेंट स्टेटस पर लगाया हुआ है तो आप फौरन इसकी शिकायत WhatsApp पर कर सकते हैं. रिव्यू करने पर WhatsApp तुरंत इसे हटा देगा. इसके अलावा जल्द यूजर्स को स्टेटस पर वॉइस नोट लगाने की भी सुविधा मिल जाएगी.

Related posts

Samsung Budget Smartphone- अगर आप भी 5G स्मार्टफोन खरीदने का बना रहे है प्लान, तो सैमसंग लाया है आपके लिए धांसू फोन

doonprimenews

Twitter ने किया ये बड़ा एलान, 1 अप्रैल से हटा दिया जाएगा ब्लू टिक

doonprimenews

Leave a Comment