Doon Prime News
tech

iPhone 14 में यह हैं नए फीचर, देखकर खुद को खरीदने से नहीं रोक पाएंगे आप।

Apple

यह तो सभी जानते हैं कि Apple की लेटेस्ट Smartphone सीरीज, iPhone 14 सीरीज को लेकर लगातार Updates आ रहे हैं और अब इसकी लॉन्च डेट (iPhone 14 Launch Date) भी Confirm हो गई है. इस सीरीज को 7 सितंबर, 2022 को लॉन्च किया जा रहा है और इस बात का कन्फर्मेशन Apple की तरफ से भी आ गया है. आधिकारिक तौर पर इस Smartphone के फीचर के बारे में जानकारी जारी नहीं की गई है लेकिन लीक्स और Media Reports के जरिए काफी बातें सामने आई हैं. आपको बता दें कि iPhone 14 सीरीज से जुड़े एक ऐसे फीचर को लेकर खबर आई है जो आज से पहले किसी भी ब्रांड के Smartphone में नहीं दिया गया है. आइए जानते हैं कि यहां किस फेयतुएर की बात हो रही है..

इसी के साथ आपकी जानकारी के लिए बता दें कि कई Reports सामने आ रही हैं जिनके मुताबिक इस बार Apple अपनी नई iPhone 14 सीरीज में सैटेलाइट कनेक्टिविटी (iPhone 14 Satellite Connectivity) का ऑप्शन दे सकता है. इस बात की जानकारी MacRumors के जरिए सामने आई है. MacRumors की Report में Telecom, Media and Finance Associates नाम की रिसर्च फर्म के टिम फरार (Tim Farrar) ने कई ट्वीट्स के जरिए ये कहा है कि इस बार iPhone 14 सैटेलाइट कनेक्टिविटी के साथ आ सकते हैं.

चलिए हम पहले जानते हैं कि सैटेलाइट कनेक्टिविटी (iPhone 14 Satellite Connectivity) आखिर है क्या. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि Satellite Connectivity एक ऐसी तकनीक है कोससे धरती के आस-पास के सैटेलाइट्स के जरिए कम्यूनिकेशन किया जा सकता है. आमतौर पर Smartphone सैटेलाइट कनेक्टिविटी नहीं बल्कि सेल्यूलर कनेक्टिविटी पर काम करते हैं. इस ऑप्शन के जरिए वहां भी नेटवर्क मिल सकेगा जहां सेल्यूलर कनेक्टिविटी नहीं पहुंचती है.

वहीं, आपको बता दें कि अगर आप सोच रहे हैं कि ये बात क्यों की जा रही है कि iPhone 14 में सैटेलाइट कनेक्टिविटी का फीचर दिया जा सकता है तो आपको बता दें कि ऐप्पल का iPhone 14 सीरीज को लेकर जो लेटेस्ट पोस्टर है, उसकी टैगलाइन ‘फार आउट’ (Apple Far Out) है आउए Background में तारों भरा आसमान नजर आ रहा है. इस बात से यह अंदाजा लगाया जा रहा है कि इस बार iPhone 14 सैटेलाइट कनेक्टिविटी के साथ आ सकते हैं.

Related posts

Portronics XLife- कानों की सफाई के लिए आया न्यू डिवाइस, Portronics का यह डिवाइस कैमरे के साथ है उपलब्ध

doonprimenews

Poco ने हाल ही में अपना एक एंट्री लेवल स्मार्टफोन को लॉन्च कर चुकी हैं, और अब एक और स्मार्टफोन को लॉन्च करने की तैयारी कर रहा है।

doonprimenews

Flipkart Big Saving Days Sale 2023 : यहां जाने कब से होगी शुरु, और लाभ उठाए कई डिस्काउंट ऑफर्स का ।

doonprimenews

Leave a Comment