Doon Prime News
tech

अगर आप भी Adult Content देखते हैं तो हो जाइए सावधान,अब खुफिया एजेंसी की रहेगी आपके ऊपर कड़ी नजर।

Adult Content

Smartphone आज लोगों की जिन्दगी का अहम हिस्सा बन गया है. इसके बगैर एक घंटे भी समय बिताना मुश्किल है. एक शब्द में कहें तो Smartphone वर्तमान समय में इंसान का एक ऐसा साथी बन गया है, जिसके रहने पर हर काम आसानी से हो जाता है. आज Smartphone का उपयोग फोन करने के साथ- साथ मेल भेजने, Video बनाने, Photo खींचने और Video देखने के लिए भी किया जा रहा है. कई लोग Smartphone पर TV Serial और Live Match देखते हैं तो कई लोग इसका उपयोग Adult Content देखने में भी कर रहे हैं.

India में Adult content पूरी तरह से बैन है. इसके बावजूद भी लोग चोरी-छुपे इसे देखते हैं. पर ऐसे लोगों को मालूम नहीं है कि उन्हें Adult content देखना महंगा पर पड़ सकता है, क्योंकि कई लोग ज्यादा चालांक बनने के चक्कर में फोन के Private Mode को ऑन कर देते हैं और Adult content देखना शुरू कर देते हैं. पर उन्हें जानकारी नहीं होती है कि इस तरह के कंटेंट्स पर कई AI Bots की नजर होती है. Smartphone पर Adult content देखने वालों को हम आज 4 ऐसी चीजों की जानकारी देंगे जो आपको मुसीबत में फंसा सकती है.

आम तौर पर लोग पॉर्न Websites से Adult content की फाइल को भी डाउनलोड करते हैं. लेकिन उन्हें ऐसा करते समय मालूम नहीं होता है कि जाने-अनजाने में उस फाइल के साथ मैलवेयर भी Download हो जाता है. ऐसी स्थित में आपकी निजी Photos चोरी हो सकती है. और आप Blackmail का शिकार हो सकते हैं.

आप अपने Smartphone पर क्या ब्राउज कर रहे हैं, ये सारी जानकारियां Google को मिल जाती हैं. चाहे वो Adult content ही क्यों न हो. यही वजह है कि आपके ब्राउजिंग पैटर्न के आधार पर आपको सिर्फ डिजाइन विज्ञापन दिखाए जाने लगते हैं. आपके Social media पर भी कड़ी नजर रखी जाती है और उसके आधार पर भी विज्ञापन आपको दिखाए जाते हैं. इससे आप मुश्किल में पड़ सकते हैं.

कई लोग Adult content देखने के लिए मोटी रकम भी खर्च करते हैं. पर उन्हें नहीं मालूम होता है कि यह उनके लिए सबसे बड़ा परेशानी का सबब बन सकता है. क्योंकि Adult content देने वाला व्यक्ति आपकी Design में मालवेयर डाल सकता है और आपकी सारी जानकारी लीक हो सकती है, Phone में Adult content देखने वालों पर खुफिया एजेंसियों की भी नजर होती है. इस बात की जानकारी आम लोगों को नहीं होती है. यह जानकारी आपके ऑफरेटर से साझा की जाती है.

Related posts

POCO की X5 सीरीज भारत में जल्द ही होगी लॉन्च, यहां जाने इसके फिचर्स।

doonprimenews

New Feature- WhatsApp लाया एक ऐसा धांसू फीचर, मैसेज पढ़ते ही होगा गायब, कोई नहीं कर पाएगा आपकी जासूसी

doonprimenews

Samsung ने Launch किया कम कीमत के साथ शानदार गदर Smartphone, जानिए इसकी कीमत और फीचर्स…

doonprimenews

Leave a Comment