Doon Prime News
tech

New Feature- WhatsApp लाया एक ऐसा धांसू फीचर, मैसेज पढ़ते ही होगा गायब, कोई नहीं कर पाएगा आपकी जासूसी

WhatsApp

WhatsApp समय-समय पर नए फीचर्स को लेकर users experience को बढ़ाता है. WhatsApp अब नए फीचर पर काम कर रहा है. इस फीचर के आते ही user view once message भेज सकेंगे. यानी मैसेज पढ़ने के बाद Message Automatic Delete हो जाएगा. इस फीचर को View Once Options कहा जाएगा. फिलहाल इसकी टेस्टिंग बीटा वर्जन पर चल रही है. आइए जानते हैं इस फीचर के बारे में डिटेल में…

WhatsApp व्यू-वन्स फीचर फॉर टेक्स्ट प्राइवेसी

WhatsApp View Once फीचर टेस्क्ट की प्राइवेसी के लिए लाया जाएगा. यह फीचर मैसेज को कॉपी करने से रोकेगा. View Once Message का user print shot भी नहीं ले सकेगा. इस नए फीचर को WhatsApp बीटा 2.22.25.20 पर स्पॉट किया गया है.

पहले से ही है WhatsApp पर यह फीचर

इसी तरह का फीचर पहले से ही WhatsApp पर है, लेकिन यह सिर्फ Photo और Video के लिए है. अभी तक taxt message में यह फीचर नहीं है. WhatsApp इस मामले में अपने कॉम्पिटीटर्स से काफी पीछे हैं. स्नैपचैट जैसे ऐप्स पर पहले से ही यह फीचर अवेलेबल है.

प्लेटफॉर्म के पास पहले से ही ऐसा फीचर है, जो सीमित समय के बाद मैसेज को गायब कर देता है. यह फीचर Individual और Groups दोनों में उपलब्ध होगा. यूजर प्रिफरेंस के आधार मैसेज को 24 घंटे से 90 दिनों में गायब होने की अनुमति देता है. व्यू वन्स फीचर आते ही मैसेज तुरंत गायब हो जाएंगे. आपको बस मैसेज भेजते समय व्यू वन्स ऑप्शन पर क्लिक करना होगा. यह सुविधा आते ही Privacy और Security और बढ़ जाएगी. फिलहाल बीटा वर्जन पर टेस्टिंग चल रही है और इसे जल्द सभी के लिए रोलआउट किया जाएगा.

Related posts

अगर आप भी Googleके इन पांच सीक्रेट के बारे में कुछ नहीं जानते तो एक बार ट्राई करके जरूर देखिए आपको भी बहुत मजा आएगा

doonprimenews

Flipkart बिग दिवाली सेल को 16 अक्टूबर से बढाकर कंपनी ने इस सेल के नए राउंड का ऐलान कर दिया है, जानिए कब से कब तक चलेगी सेल।

doonprimenews

Antivirus software के नाम पर करते थे साइबर फ्रॉड, STF ने गैंग के मास्टरमाइंड को पकड़ा, जानिए कैसे हुआ खुलासा

doonprimenews

Leave a Comment