Doon Prime News
tech

BGMI Ban update : BGMI खेलने वालों के लिए बड़ा अपडेट, कंपनी सरकार के साथ मिलकर करने जा रही है ये काम

BGMI

डेवलपर क्राफ्टन ने कहा है की यह अपने पॉपुलर बैटल रॉयल मोबाइल गेम से प्रतिबंध हटाने के लिए भारतीय अथॉरिटीज़ के साथ मिलकर सहयोग करेगा। क्राफ्टान CFO Bae Dong -geun ने कंपनी की कार्टलरि अरनिंग कॉल के दौरान कहा कि ये भारतीय सरकार की चिंता को समझते हैं और इनके साथ मिलकर गेम पर लगे हुए गाने को हटवाने के रास्ते की तलाश करेंगे।

आपको बता दें कि Dong-geun ने कहा, ” हम करें बेटा सुरक्षा मानकों और निगरानी के आधार पर सीधे सेवा चला रहे हैं और भारत सरकार की चिंता को समझते हुए इसका पूरा सम्मान करते हैं हम भारत में उपयोगकर्ताओं के लिए BGMI का आनंद लेते रहने के तरीके खोजने के लिए अधिकारियों का सहयोग भी करेंगे।

आपको बता दें कि BGMI को भारत सरकार के आदेश के अनुसार गूगल प्ले स्टोर और एप्पल एप स्टोर से 28 जुलाई 2022 को हटा दिया गया था। इसके बाद ऐप को Codashop और BGMI की वेबसाइट से भी हटाया था। यह दूसरा मौका है जब प्राप्त भारत में अपने मोबाइल गेम पर बैन को झेल रहा है इससे पहले सितंबर 2020 में डाटा सिक्योरिटी की चिंता की वजह से कंपनी के फ्लैगशिप टाइटल PUBG को भी कई अन्य चीनी एप्स के साथ बैन किया गया था। जिसके बाद साउथ कोरियन कंपनी क्राफ्टन ने चीनी पार्टनर टेनसेंट से पार्टनरशिप तोड़ दी थी और भारत में पब्लिशिंग की जिम्मेदारी खुद ली थी। बता दें कि Krafton ने वीडियो गेम, स्पोर्ट्स और मनोरंजन के क्षेत्र में 100 मिलियन डॉलर इन्वेस्ट किए हैं।

यह भी पढ़े –Aamir Khan पर फूटा इस क्रिकेटर का गुस्सा, फिल्म को लेकर जमकर निकाली भड़ास, कह डाली ये बात

Krafton India द्वारा भारत के लिए एक एक्सक्लूसिव बैटल रॉयल टाइटल BGMI भी पेश किया गया, लेकिन पिछले महीना डाटा सिक्योरिटी की चिंता के चलते इस पर भी बैन लगा दिया गया था।सूचना प्रौद्योगिकी राज्य मंत्री राजीव चंद्रशेखर ने मीडिया को बताया था कि, ” हमारे कानूनों के उल्लंघन में डाटा वापस भेजने वाली किसी भी ऐप को हटा दिया जाएगा इसका कोई लेना देना नहीं है कि आप किस देश में उत्पन्न हुआ है।”BGMI पुरातन के लिए बहुत खास है क्योंकि इस गेम में लॉन्च होने से पहले ही 100मिलियन या 10 करोड़ फ्री रजिस्ट्रेशन हासिल किए और लॉन्च होते ही देश का सबसे टॉप गेम में से एक बन गया। बता दें कि पिछले वर्ष BGMI ने 35 मिलियन डॉलर या 262 करोड रुपए कमाए थे।

Related posts

खुशखबरी : अब कॉल करने से पहले नहीं सुनाई देगी अमिताभ बच्चन की आवाज, जानिए क्यों?

doonprimenews

Amazon पर चल रही है स्मार्टफोन अपग्रेड सेल, जिसमे आप भी पा सकते है अपना पसंदीदा स्मार्टफोन।

doonprimenews

Whatsapp का नया फीचर , अब आप भी बिना किसी परवाह किए भेज सकेंगे क्वालिटी फोटोज।

doonprimenews

Leave a Comment