Doon Prime News
tech

Argentina vs France- FIFA World Cup के मैच के दौरान मैदान से बाहर भी टूटा एक रिकॉर्ड, पूरी दुनिया में एक ही चीज हो रही थी सर्च

अर्जेंटीना ने पेनल्टी शूटआउट में फ्रांस को हरा दिया और इसी के साथ FIFA World Cup खत्‍म हुआ, लेकिन इस दौरान एक रिकॉर्ड मैदान के बाहर भी बन रहा था. जी हां, ये रिकॉर्ड दुनिया भर के लोग बना रहे थे. इस मैच को लेकर दुनिया के हर कोने में गुफ्तगू हो रही थी. ये बात हम नहीं कह रहे हैं क्‍योंकि पिछले 25 सालों में Google पर इतना ट्रैफिक कभी नहीं रहा जितना FIFA World Cup के दौरान आया. इस बात की जानकारी खुद Google के CEO Sundar Pichai ने दी.

सुंदर पिचाई ने कहा कि ऐसा लग रहा था कि पूरी दुनिया केवल एक ही चीज सर्च कर रही थी. FIFA World Cup के दौरान सर्च ट्रैफिक 25 साल में सबसे ज्यादा था. दूसरे ट्वीट में उन्‍होंने अर्जेंटीना और फ्रांस टीम की तारीफ भी की. इस ट्वीट पर MIT के रिसर्च साइंटिस्ट ने रिप्लाई भी दिया. जिसमें उन्‍होंने कहा कि इस मैच को 1 बिलियन से ज्यादा लोग देख रहे थे.

Google search engine को 1998 में Sergey Brin और Larry Page ने बनाया था. 25 साल में इसने 90 फीसदी से भी ज्‍यादा मार्केट पर अपना कब्‍जा जमा लिया है यानी कहा जा सकता है कि digital market पर पूरी तरह से Google की छाप है. पिचाई के 1 फॉलोवर ने पोस्ट में लिखा है कि Google ने Real time में अच्‍छा अपडेट दिया.

आज दुनिया के ज्‍यादातर लोग अपने हर काम के लिए Google पर ही चीजों को सर्च करते हैं. शायद आप भी खाना बनाने से लेकर पढ़ाई तक के लिए गूगल का ही यूज करते होंगे. Google हर साल सबसे ज्यादा सर्च होने वाले Actor, मूवीज और टॉपिक्स की लिस्ट जारी करती है, लेकिन ऐसा पहली बार हुआ है जब 25 सालों में Platform पर सबसे ज्यादा ट्रैफिक आया है.

Related posts

Flipkart Big Billion Day Sale में Samsung Galaxy S22 Plus पर मिल रही है आपको भारी छूट, जल्दी करें।

doonprimenews

Laptop Discount- जैसे न्यू ईयर से पहले मिल रहा है स्मार्टफोन पर डिस्काउंट ठीक वैसे ही लैपटॉप पर मिल रहा है काफी तगड़ा डिस्काउंट

doonprimenews

अब इन Apps पर फ्री में देखें latest movie, web series और TV shows, जानिए कौन से हैं यह Apps

doonprimenews

Leave a Comment