Doon Prime News
tech

Apple लॉन्च करने जा रहा है iphone 14की धमाकेदार series,कीमत सुनकर आप खुद को खरीदने से रोक नहीं पाएंगे

यदि आप iphone खरीदने के विषय में विचार कर रहे हैं तो यह सही मौका है। जी हां बता दे कि iphone 14 series जल्द ही लांच होने वाला है। 7 सितंबर को apple का लॉन्च इवेंट है जिसमें सीरीज के 4 स्मार्टफोन लॉन्च होने की संभावना है। यदि आपने निश्चय कर ही लिया है iphone खरीदने का तो थोड़ा इंतजार करिए। इंतजार करने के लिए हम आपको इसलिए कह रहे हैं क्योंकि इसके दो कारण हैं पहला तो नया iphone और दूसरा उसकी कीमत।


आसान शब्दों में कहें तो नया iphone नया ही होगा, जो एक हफ्ते में लॉन्च होने वाला है। वहीं इसकी कीमत को लेकर जो जानकारी मिल रही है, उसके हिसाब से iPhone 14 की कीमत पिछले iphone से कम हो सकती है।अपकमिंग सीरीज में ऐपल यह चार मॉडल- iPhone 14, iPhone 14 Max, iPhone 14 Pro और iPhone 14 Pro Max लॉन्च कर सकता है।  रिपोर्ट्स की अगर मानें iphone 14की कीमत उम्मीद से कम बताई जा रही है।


आपको बता दें कि iphone 13का बेस वेरिएंट यानी 128GB स्टोरेज वेरिएंट 799 डॉलर पर लॉन्च हुआ था।iPhone 14 की कीमत अमेरिकी बाजार में 50 डॉलर कम होगी। यानी यह फोन 749 डॉलर लगभग (59,600 रुपये) की कीमत पर लॉन्च होगा।दुनियाभर में महंगाई के साथ-साथ फॉरेन एक्सचेंज रेट भी बढ़ रहा है।इस स्थिति में कंपनी एक सेफ ऑप्शन अपनना चाहेगी।कंपनी iPhone 14 Pro और iPhone 14 Pro Max की कीमत को ज्यादा रखना चाहेगी।

यह भी पढ़े -*भारतीय टीम के इस खिलाड़ी ने इंटरनेशनल क्रिकेट से लिया संन्यास, BCCI को एक लंबा-चौड़ा खत लिख कर दी जानकारी*


बता दें कि इन दोनों हैंडसेट की कीमत पिछले साल के वैरीएंट के मुकाबले 50 डॉलर से 100 डॉलर ज्यादा हो सकती है। मतलब की iPhone 14 Pro की कीमत 1049 डॉलर (लगभग 83,500 रुपये) हो सकती है, जबकि प्रो मैक्स की कीमत 1149 डॉलर (लगभग 91,500 रुपये) हो सकती है।


कीमत कम रखने की एक वजह यह भी बताई जा रही है की कुछ समय पहले आई रिपोर्ट्स में दावा किया गया था कि कंपनी iPhone 14 और iPhone 14 Max में पुराना प्रोसेसर यानी A15 Bionic दे सकती है।

Related posts

Vivo V27 Pro की खूबियां और फीचर्स हुए लीक, यहां जानें इसकी कीमत।

doonprimenews

USB Type- C पोर्ट के साथ लॉन्च होंगे Apple के Airpods Pro 2 , जानकारी का हुआ खुलासा .

doonprimenews

Apple का iPhone 14 अब लॉन्च होगा येलो के कलर वैरिएंट में।

doonprimenews

Leave a Comment