Doon Prime News
sports

भारतीय टीम के इस खिलाड़ी ने इंटरनेशनल क्रिकेट से लिया संन्यास, BCCI को एक लंबा-चौड़ा खत लिख कर दी जानकारी

एशिया कप का कल 27 अगस्त को यूएई के दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में हो चुका है जिसमें 2ग्रुप मुक़ाबले हुए हैं।ग्रुप-बी के पहले मुकाबले में अफगानिस्तान ने श्रीलंका को हराया तो वहीं ग्रुप-ए में भारत ने अपने चीर-प्रतिद्वंदी पाकिस्तान को मात देकर टूर्नामेंट में अपने अभियान की शुरुआत की। रविवार, 28 अगस्त को दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में हार्दिक पांड्या के ऑलराउंड प्रदर्शन के बलबूते पर भारतीय टीम ने पाकिस्तान को 5 विकेट से हरा दिया। हार्दिक के 3/25 की बदौलत पाकिस्तान पहले बल्लेबाजी करते हुए सिर्फ 147 रनों पर सिमट गई, इसके बाद हार्दिक ने बल्ले से भी कमाल किया और 17 गेंदों में 33 रनों की नाबाद पारी खेली और भारत को 2 गेंद रहते जीत दिला दी।आखिरी के 3 गेंदों में जब भारतीय टीम को 6 रनों की जरुरत थी, हार्दिक ने स्पिनर मोहम्मद नवाज की गेंद पर लॉन्ग-ऑन में एक फ्लैट छक्का लगा दिया।


राहुल ने IPL में गया था काफी शानदार प्रदर्शन
आपको बता दें कि पाकिस्तान के खिलाफ मैच में हार्दिक को ‘ प्लेयर ऑफ द मैच’ के लिए भी चुना गया।लेकिन इसी बीच भारतीय क्रिकेट टीम से एक बड़ी खबर सामने आई जिसे सुनकर सब हैरान हो गए। जी हाँ, बता दें की भारतीय स्पिनर राहुल शर्मा ने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी है।राहुल ने IPL में शानदार प्रदर्शन किया था और भारतीय टीम में जगह बनाई।उन्होंने साल 2011 में अपना इंटरनेशनल डेब्यू किया था लेकिन वो प्रभावशाली प्रदर्शन करने में नाकाम रहे थे।राहुल ने काफी लम्बी -चौड़ी चिट्ठी लिखी और भावुक होकर इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कहा।उन्होंने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड(BCCI), BCCI डोमेस्टिक और IPL को भी धन्यवाद दिया।

यह भी पढ़े –Uttarakhand news- Uttarakhand में यहाँ हुआ बहुत बड़ा सड़क हादसा, डेढ़ सौ मीटर गहरी खाई में जा गिरा वाहन


टि्वटर हैंडल पर ट्वीट कर दी सन्यास की जानकारी
राहुल ने सन्यास की जानकारी अपने ट्विटर हैंडल पर एक ट्वीट के जरिए दी। पंजाब के जालंधर में जन्मे स्पिनर राहुल शर्मा रेव पार्टी करने का आरोप लगा था।इसका उनके क्रिकेट करियर पर काफी बुरा प्रभाव पड़ा था।8 दिसंबर, 2011 को टीम इंडिया के लिए डेब्यू करने वाले राहुल शर्मा ने 4 वनडे और 2 टी20 मैच खेले।वनडे में उनके नाम 6 विकेट और टी20आई में 3 विकेट दर्ज हैं।

2014 में चोटिल हो जाने के बाद उन्हें फिर कभी भारत के लिए खेलने का मौका नहीं मिला। उनके आईपीएल करियर को देखें तो 44 मैचों में उन्होंने 7.02 की इकॉनोमी से गेंदबाजी करते हुए 40 विकेट चटकाए हैं।

Related posts

IND vs NZ T20 :टी20 सीरीज के दूसरे मुकाबले में भी न्यूजीलैंड ने जीता टॉस, पहले बल्लेबाजी चुनी

doonprimenews

बुरी संगत ने अपना असर दिखा ही दिया और पंजाब के उभरते हुए बॉक्सर कुलदीप सिंह की नशे के ओवरडोज होने के कारण हुई मौत

doonprimenews

ICC ने किया बड़ा ऐलान, टीम इंडिया का ये खिलाड़ी बना दुनिया का नंबर-1 गेंदबाज। जानिए पूरी खबर।

doonprimenews

Leave a Comment