Doon Prime News
sports

ये है आईपीएल 2022 के सबसे 3 सबसे खतरनाक गेंदबाज, बल्लेबाजों के छुड़ा दिए है पसीने

आईपीएल 2022

आईपीएल 2022 धीरे-धीरे समाप्ति की ओर बढ़ रहा है और ऐसे में इस आईपीएल के हीरो रहे खिलाड़ियों के आकलन भी शुरू हो गए हैं। जहां कई नए खिलाड़ियों ने अपनी बल्लेबाजी से सभी को प्रभावित किया है, तो गेंदबाज भी कहीं पीछे नहीं है और लगातार खुद को साबित कर रहे हैं। आज ऐसे ही 3 स्पिन गेंदबाजों के बारे में हम आपको बताएंगे, जिन्होंने आईपीएल 2022 में बल्लेबाजों का जीना मुश्किल किया है।

1 : युजवेंद्र चहल
पिछले साल तक रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम से खेलने वाले युजवेंद्र चहल इस बार राजस्थान रॉयल्स से खेल रहे और इस सीजन में चहल का जमकर सिक्का बोल रहा है। लगातार वह विकेट लिए जा रहे हैं और खुद को साबित किए जा रहे हैं। आईपीएल 2022 में चहल ने 13 मुकाबलों में 23 विकेट अपने नाम किए हैं और वह इस टूर्नामेंट के सबसे ज्यादा विकेट टेकिंग गेंदबाज हैं।

2 : कुलदीप यादव
एक वक्त था जब भारतीय क्रिकेट टीम में कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल की जोड़ी जमकर विकेट ले रही थी और ऐसा ही आईपीएल 2022 में भी नजर आ रहा है। भले ही दोनों खिलाड़ी अलग-अलग टीमों से हो, लेकिन विकेट लेने के मामले में एक दूसरे को कड़ी टक्कर दे रहे हैं। इस सीजन में कुलदीप यादव ने 12 मुकाबले खेले हैं और उन 12 मुकाबलों में 18 विकेट चटकाए हैं।

ये भी पढ़ें : फिर दिखा लिविंगस्टोन का तूफान, एक शॉट में तीसरे माले पर पहुंचा दी गेंद,मार दिया 105 मीटर लंबा छक्का,देखिए वीडियो

3 : वानिंदू हसरंगा
इस श्रीलंकाई स्पिन गेंदबाज ने आईपीएल 2022 में बल्लेबाजों को जमकर परेशान किया है। वानिंदू हसरंगा लगातार विकेट लिए जा रहे हैं और पर्पल कैप की रेस में यूज़वेंद्र चहल को कड़ी टक्कर दे रहे हैं। इस सीजन में वानिंदू हसरंगा ने 12 मैचों में 21 विकेट चटकाए हैं और सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ एक मैच में 5 विकेट उनका बेस्ट रहा है।

Related posts

दिल्ली कैपिटल्स पर फिर कोरोना का अटैक, टीम के दो खिलाड़ी हुए कोरोना संक्रमित

doonprimenews

इस भारतीय क्रिकेटर ने बढ़ाया मुकेश चौधरी का आत्मविश्वास, दी काफी अच्छी सलाह

doonprimenews

Ind vs Zim Series : हरारे पहुंची टीम इंडिया को करना पड़ रहा है दिक्कतों का सामना, जाने क्या है पूरा मामला

doonprimenews

Leave a Comment