Doon Prime News
sports

टी -20 वर्ल्ड कप 2022के लिए टीम इंडिया है तैयार, बीसीसीआई ने की टीम की घोषणा इन खिलाडियों की हुई टीम में वापसी

टी-20 वर्ल्ड कप 2022 की शुरुआत के लिए अब ज्यादा समय नहीं बचा हुआ है। ऐसे में अब सभी देश अपनी अपनी टीम का ऐलान कर रहे हैं। टीम का चयन करने की अंतिम तारीख 15सितम्बर है। इसी बीच अब वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया का भी ऐलान हो चुका है।


बुमराह और हर्षल पटेल की हुई वापसी
जी हाँ,बीसीसीआई ने आज यानी कि 12 सितंबर को आने वाले टी -20 वर्ल्ड कप के लिए टीम की घोषणा कर दी है। इस टीम में ज्यादातर उन्हीं खिलाड़ियों को शामिल किया गया है, जो हाल ही में एशिया कप के लिए टीम इंडिया का हिस्सा थे।उम्मीद की जा रही थी की टीम में में तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेलको शामिल किया जाएगा और अंततः दोनों की वापसी हो चुकी है। ये दोनों खिलाड़ी चोट के चलते एशिया कप से बाहर हो गए थे। लेकिन अब दोनों ही अपने अपने चोट से उबर कर पूरी तरह से फिट हो चुके हैं और साथ ही में भारतीय टीम में वापस अपनी जगह बनाने में कामयाब रहे हैं।


रोहित शर्मा संभालेंगे टीम की कमान
आपको बता दें की रोहित शर्मा इस आईसीसी टूर्नामेंट में टीम की कमान संभाल रहे हैं । यूं तो इस फॉर्मेट में बतौर कप्तान रोहित शर्मा का रिकॉर्ड शानदार रहा है। लेकिन हाल ही में समाप्त हुए एशिया कप में उनका प्रदर्शन बेहद खराब रहा। इस टूर्नामेंट में सुपर 4 में टीम को लगातार दो मैच में पाकिस्तान और श्रीलंका से हार का सामना करना पड़ा।जिस कारण भारत फाइनल के लिए क्वालीफाई नहीं कर पाया। वहीं बतौर बल्लेबाज भी वो सिर्फ एक ही मैच में अर्धशतक लगा पाए थे। ऐसे में उनसे उम्मीद यही होगी कि, आने वाले इस वर्ल्ड कप में टीम उनकी नेतृत्व में अच्छा प्रदर्शन कर आईसीसी ट्रॉफी की सुखे को खत्म करे।


23अक्टूबर को होना है पहला मैच
बता दें की टी-20 वर्ल्ड कप 2022 का आयोजन 16 अक्टूबर से ऑस्ट्रेलिया में होना है।इसमें भारत का पहला मैच पाकिस्तान से है, जो कि मेलबर्न में 23 अक्टूबर को खेला जाएगा। वर्ल्ड कप के शुरू होने से पहले टीम इंडिया को 2 वार्म अप मैच खेलने हैं। पहला मैच 17 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के साथ और दूसरा मैच 19 अक्टूबर को न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला जाएगा।

यह भी पढ़े –Breaking :चम्पावत जिले में तैनात एसडीएम हुए लापता,कमिश्नर कुमाऊँ ने डीएम चंपावत से साधा संपर्क*


टी -20वर्ल्ड कप के लिए इन खिलाडियों का हुआ चयन
रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पांड्या, आर अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह

Related posts

जानिए Indian Cricket Team के कप्तान Virat Kohli ने Rahane के बारे में क्या बोला?

doonprimenews

सुपर ओवर में भारतीय टीम का धमाल, छक्कों को हुई बरसात, देखता रह गया ऑस्ट्रेलिया, देखिए वीडियो

doonprimenews

दीपक चाहर से लेकर सचिन तेंदुलकर तक क्रिकेटर्स ने कैसे मनाया रक्षाबंधन का त्योहार, यहाँ देखें तस्वीरें

doonprimenews

Leave a Comment