Doon Prime News
nation

आम लोगों के लिए खुशखबरी,अडानी ग्रुप ने तेल की कीमतों में की भारी कटौती

तेल की कीमत

खबर अंतरराष्ट्रीय बाजार में खाने के तेल की कीमतों में आई कमी से संबंधित है।जी हां आपको बता दें कि अंतरराष्ट्रीय बाजार में खाने के तेल की कीमतों में गिरावट आई है, जिसके कारण अब तेल के दामों में भी कमी आने का अनुमान लगाया जा रहा है। इसी बीच आम लोगों के लिए एक अच्छी खबर सामने आ रही है।
बता दें की अडानी ग्रुप कि कंपनी अडानी विल्मर ने खाने के तेल की कीमतों को कम किया है | उन्होंने यह जानकारी देते हुए बताया कि कंपनी एडिबल ऑयल कैटेगरी के कुछ तेलों की कीमत में ₹30 प्रति लीटर तक की कटौती करने जा रही है। अडानी विल्मर फार्च्यून ब्रांड के नाम से खाने के तेल को बाजार में बेचती है।
आपको बता दें कि कंपनी ने फार्च्यून के सोयाबीन तेल के दाम में ₹30 प्रति लीटर तक की कटौती की है। पहले जो सोयाबीन तेल की कीमत ₹195 प्रति लीटर हुआ करती थी लेकिन अब वह घटकर ₹165 प्रति लीटर हो गई है। वही राइस ब्रान तेल की कीमत में ₹15 प्रति लीटर की कटौती की गई है | इस तेल की कीमत पहले जहां ₹225 प्रति लीटर हुआ करती थी वही ₹210 प्रति लीटर हो गई है। साथ ही सूरजमुखी के तेल में ₹11 की कटौती के साथ सूरजमुखी का तेल ₹210 से घटकर ₹199 प्रति लीटर हो गया है।

यह भी पढ़े -एसटीएफ और साइबर क्राइम पुलिस की बडी कार्यवाही संगठित गिरोह का किया पर्दाफाश, एक साल से थे फरार
अडानी विल्मर द्वारा सरसों के तेल में भी कटौती की गई है सरसों के तेल में ₹5 की कटौती के साथ 195 रुपए की बोतल अब ₹190 की हो गई है। बाजार में अभी पुराने एमआरपी प्रिंट वाला ही तेल बिक रहा है लेकिन जल्द ही नया एमआरपी वाला तेल मार्केट में उपलब्ध किया जाएगा | बाजार में घटे हुए दामों के साथ 1 से 2 हफ्तों में तेल उपलब्ध कराया जाएगा। सरकार ने अभी हाल ही में सभी खाने के तेल की कंपनियों से तेल के दामों में कटौती करने के लिए कहा था क्योंकि विश्व बाजार में भी तेल की कीमतों में गिरावट आई है इसीलिए अडानी ग्रुप द्वारा भी ग्राहकों को घटे हुए कीमत का लाभ दिया गया है।

Related posts

दिल्ली एयरपोर्ट (Delhi Airport) पर बड़ा हादसा होने से टला, उड़ान भरने की तैयारी कर रहे एक विमान के एक इंजन में लगी आग, करनी पड़ी इमरजेंसी लैंडिंग

doonprimenews

पेट्रोल -डीजल के बढ़ते दामों के बीच वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण का बड़ा बयान आया सामने कहा -‘हम निर्यात को हतोत्साहित नहीं……..

doonprimenews

सिंगल यूज़ प्लास्टिक का उपयोग करें बंद, नहीं तो लगेगा जुर्माना

doonprimenews

Leave a Comment