Doon Prime News
sports

Kane Williamson Captaincy- अपनी कप्तानी में न्यूजीलैंड को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियन बनाने वाले केन विलियमसन ने इस फॉर्मेट में टीम का नेतृत्व नहीं करने का किया फैसला, जानिए अब कौन संभालेगा कमान

दिग्गज बल्लेबाजों में शुमार Kane Williamson ने New Zealand test team की कप्तानी छोड़ने का फैसला किया है. बता दे की New Zealand Cricket ने बुधवार रात इस बारे में जानकारी दी. Williamson के फैंस के लिए हालांकि एक अच्छी खबर है कि वह T-20 और Oneday format में team की कमान संभालेंगे. अगले साल यानी 2023 में Oneday World Cup भी होना है. Williamson की कप्तानी में New Zealand ने India को हराकर World test championship का पहला खिताब जीता था.

बता दे की Kane Williamson ने कहा है कि वह New Zealand test team के कप्तान के रूप में अपना पद छोड़ देंगे. हालांकि उन्होंने International Baccalaureate पर तीनों फॉर्मेट में खेलने की इच्छा जाहिर की है. वह Oneday और T-20 International Cricket में New Zealand team का नेतृत्व करते रहेंगे. Williamson ने कहा कि test cricket में New Zealand की कप्तानी करना उनके लिए अविश्वसनीय रूप से विशेष सम्मान है.

साथ ही वही उन्होंने कहा, ‘मेरे लिए test cricket इस खेल का शिखर है. मैंने इस फॉर्मेट में टीम का नेतृत्व करने की चुनौतियों का आनंद लिया है. कप्तानी के साथ मैदान पर और बाहर काम का बोझ बढ़ जाता है और मेरे करियर के इस पड़ाव पर मुझे लगता है कि इस फैसले के लिए यह सही समय है. New Zealand Cricket के साथ विचार-विमर्श के बाद,हमने महसूस किया कि अगले दो साल में 2 World Cup के साथ सीमित ओवरों के फॉर्मेट में कप्तानी जारी रखना बेहतर होगा.’

वही, अनुभवी तेज गेंदबाज Team Saudi Test Format में New Zealand का नेतृत्व करेंगे. दाएं हाथ के मीडियम पेसर 34 वर्षीय Saudi ने अभी तक 88 test match खेले हैं. उनके नाम क्रिकेट के इस लंबे फॉर्मेट में कुल 347 विकेट हैं. इसके अलावा वह टेस्ट में 5 अर्धशतकों की बदौलत 1855 रन भी बना चुके हैं. उन्होंने वनडे में 204 जबकि T-20 International में कुल 134 विकेट लिए हैं.

Related posts

भारतीय महिला टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने भारत बनाम पाकिस्तान टी20 में किया कुछ ऐसा धोनी का भी रिकॉर्ड टूट गया

doonprimenews

IND vs PAK T-20 WC : मैच से पहले आई बूरी खबर,भारत का भरोसेमंद खिलाड़ी हुआ चोटिल

doonprimenews

पूर्व क्रिकेटर वेंकटेश प्रसाद ने shreyas Iyer के लिए कही ये बड़ी बात

doonprimenews

Leave a Comment