भारतीय महिला टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने भारत बनाम पाकिस्तान टी20 में किया कुछ ऐसा धोनी का भी रिकॉर्ड टूट गया - Doon Prime News
Doon Prime News
sports

भारतीय महिला टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने भारत बनाम पाकिस्तान टी20 में किया कुछ ऐसा धोनी का भी रिकॉर्ड टूट गया

हरमनप्रीत कौर

रविवार को एजबेस्टन, बर्मिंघम में खेले गए कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 के ग्रुप ए के मुक़ाबले में भारतीय वुमन टीम ने पाकिस्तान वुमन टीम को 8 विकेट से हराया।इसके ही साथ भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने पूर्व भारतीय क्रिकेटर महेन्द्र सिंह धोनी का बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया।हरमनप्रीत टी 20 अंतराष्ट्रीय में सबसे ज्यादा मैच जीतने वाली कप्तान बन गई हैं।

आपको बता दें की कप्तानी के इस करियर में हरमनप्रीत ने 71 टी20 आई मैचों में,46मैच में जीत दर्ज करी है और 26 में उन्हें हार का सामना भी करना पड़ा है।जबकि 3मैच ऐसे थे जिनमें कोई नतीजा नहीं निकल पाया था।वहीं दूसरी ओर धोनी ने 72मैचों में नीली जर्सी वाली टीम का नेतृत्व किया जिनमें उन्हें 41जीत और 28हार का सामना करना पड़ा।जबकि 1मैच टाई के रूप में खत्म हुआ।अन्य 2 मैचों का कोई नतीजा नहीं निकल पाया।

यह भी पढ़े –Worldcup T-20 में खिलाड़ियों के चयन को लेकर कृष्णमचारी श्रीकांत ने दी ये सलाह
अगर विराट कोहली की हम बात करें तो उन्होंने 50टी 20 मैचों में भारत का नेतृत्व किया जिसमें उन्हें 30मैचों में जीत मिली और 16में हार का सामना करना पड़ा।वही 2मैच टाई के रूप में खत्म हुए तो 2 मैचों का कोई परिणाम नहीं निकल पाया। बता दें की स्टार बैटर स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) ने 42 गेंदों में नाबाद 63रन बनाकर पाकिस्तान के कुल 100 रन के लक्ष्य को हासिल करने में अहम भूमिका निभाई।उनकी इस पारी की बदौलत भारत ने 38 गेंद शेष रहते पाकिस्तान के खिलाफ 100 रनों के लक्ष्य का आसानी से पीछा कर लिया।

Related posts

आज भारत के खिलाफ मैच खेलेंगे पंत, बुमराह समेत ये खिलाड़ी, इस टीम में हो गए शामिल

doonprimenews

IND vs ZIM 1st ODI LIVE: भारत और जिम्बाब्वे के बीच गुरुवार को खेला जाएगा पहला वनडे, जानें क्या है दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

doonprimenews

इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने विराट कोहली का उड़ाया मजाक, बेयरस्ट्रो के साथ फोटो शेयर करके कह डाली ये बात

doonprimenews

Leave a Comment