Doon Prime News
sports

IND vs BAN :वर्ल्ड कप 2022 में भारत की हुई तीसरी बार जीत, बांग्लादेश को 5रन से हराया,बारिश से प्रभावित रहा मैच

इस वक्त की बड़ी खबर खेल जगत से आ रही है जहां टी20 विश्व कप में भारत का चौथा मैच बांग्लादेश के साथ होना था। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मिली हार के बाद भारतीय टीम यह मैच जीतकर सेमीफाइनल के लिए अपनी राह आसान करना चाहती थी । भारत ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश के सामने 185 रन का लक्ष्य रखा था जिसे बांग्लादेश हासिल नहीं कर पाया। जी हां बता दें की इस मैच में भारत ने बांग्लादेश को 5रन से हरा दिया है।


टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम की शुरुआत खराब रही। टीम इंडिया को इस मैच में बड़ा स्कोर बनाना था। ऐसे में पावरप्ले का फायदा उठाना जरूरी था, लेकिन कप्तान रोहित आठ गेंद में सिर्फ दो रन बनाकर आउट हो गए। वह चौथे ओवर में पवेलियन लौटे, लेकिन भारत का स्कोर उस समय सिर्फ 11 रन था। रोहित के आउट होने की वजह से विराट और राहुल भी संभलकर खेले। इस वजह से टीम इंडिया पावरप्ले में सिर्फ 37 रन बना पाई। हालांकि, इस विश्व कप में यह भारत का सबसे बड़ा पावरप्ले का स्कोर था।


पहला विकेट जल्दी गिरने के बाद लोकेश राहुल और विराट कोहली ने भारतीय पारी को संभाला। दोनों के बीच 67 रन की साझेदारी हुई, लेकिन राहुल अपना अर्धशतक पूरा करने के तुरंत बाद ही आउट हो गए। इसके बाद सूर्यकुमार यादव ने विराट के साथ मिलकर 38 रन जोड़े। हार्दिक और विराट के बीच 14 रन की साझेदारी हुई। हालांकि, एक छोर पर विकेट गिरते रहे, लेकिन विराट दूसरे छोर पर रन बनाते रहे और भारत को अच्छे स्कोर तक ले गए।


आपको बता दें की विराट कोहली ने एक बार फिर भारतीय पारी को संभाला। जब वह बल्लेबाजी के लिए आए थे, तब भारत का स्कोर एक विकेट पर 11 रन था, लेकिन वह टीम इंडिया को 150 रन के पार ले गए। इस दौरान पांच बल्लेबाज आउट हुए, लेकिन विराट एक छोर पर खड़े रहे। विराट भारत का स्कोर 184 रन तक ले गए। उन्होंने 44 गेंद पर 64 रन की शानदार पारी खेली। इस दौरान उनके बल्ले से आठ चौके और एक छक्का निकला।


इस मैच में भारत के छह विकेट 157 रन पर गिर गए थे। विराट के साथ अश्विन बल्लेबाजी के लिए आए। कोहली रन बनाने के लिए अकेले थे। हालांकि, अश्विन ने कमाल किया और छह गेंद पर 13 रन जड़ दिए। उन्होंने एक चौका और एक छक्का लगाया। इसी वजह से भारत का स्कोर 184 रन तक पहुंचा।

यह भी पढ़े :Dehradun Breaking- इस महिला Sub Inspector क़ो देहरादून SSP द्वारा सख्त किया गया निलंबित, पढ़िए पूरी खबर*


वहीं अगर बांग्लादेश की बात करें तो बारिश के कारण बांग्लादेश को 16 ओवर में 151 रन का लक्ष्य दिया गया था, लेकिन वह 16 ओवर में 145 रन ही बना सके।बांग्लादेश को जीत के लिए आखिरी ओवर में 20 रनों की आवश्यकता थी। अर्शदीप सिंह ने 14 रन ही दिए। नुरूल हसन सोहान ने एक चौका और एक छक्का लगाकर मैच को अंतिम गेंद तक पहुंचाया, लेकिन वह अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके। इस जीत के साथ भारत के लिए सेमीफाइनल की राह आसान हो गई है। उसके चार मैच में छह अंक हो गए हैं। टीम इंडिया अंक तालिका में शीर्ष पर पहुंच गई है। वहीं, बांग्लादेश चार मैच में चार अंक हैं और वह तीसरे स्थान पर है।

Related posts

श्रीलंका के खिलाफ शुभमन गिल ने कई रिकॉर्ड किए अपने नाम धवन, कोहली को पीछे छोड़ा,शुरुआती 20वनडे में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय बने

doonprimenews

RR के मालिक पर इस क्रिकेटर ने लगाया बड़ा आरोप, कहा -” जब मैं जीरो पर आउट हो गया था, तो राजस्थान रॉयल्स के मालिक ने मुझे 3-4 थप्पड़ मारे थे “

doonprimenews

इंडियन क्रिकेट टीम को मिली धोनी युवराज को जोड़ी, सुनील गावस्कर ने इन खिलाड़ियों से कर डाली तुलना

doonprimenews

Leave a Comment