Doon Prime News
sports

पूर्व भारतीय चयनकर्ता सबा करीम ने बताया इस खिलाडी की सफलता का राज़

DINESH KARTIK

पूर्व भारतीय खिलाड़ी और नेशनल टीम के चयनकर्ता रह चूके सबा करीम ने शानदार विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक की सफलता की वजह बताई है। उन्होंने बताया कि पहले कार्तिक अपने रोल के बारे में। क्लियर नहीं थे लेकिन अब टीम मैनेजमेंट ने उन्हें सिर्फ एक जिम्मेदारी दी है, जिसे वो बखूबी निभा रहे हैं।
पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज ने साथ ही यह भी बताया कि कुछ साल पहले दिनेश कार्तिक जब बल्लेबाजी क्रम में ऊपर खेलने जाते थे तो हम सोचते थे की उनकी क्षमता होने के बावजूद भी वो अच्छा प्रदर्शन क्यों नहीं कर पा रहे है? वो नाकाम इसलिए हो रहे थे क्योंकि उन्हें अपने रोल के बारे में कुछ क्लियर नहीं था।


54 साल के करीब ने आगे बोला कि उन्हें कोई अंदाजा नहीं था कि कब बड़े शॉट खेलने और कब सिंगल लेने है। मगर अब टीम मैनेजमेंट ने उन्हें एक खास रोल दिया है। और उन्हें इस खास परिस्थितियों में ही बल्लेबाजी के लिए भेजा जा रहा है। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि वो किस नंबर पर बल्लेबाजी कर रहे हैं। उन्हें सिर्फ तीन से चार ओवर खेलने हैं और वो अपना गेम इसी हिसाब से प्लान करते है। यही वजह है कि अब वो इतने अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं।

यह भी पढ़े- Whatsapp Alert: अब WhatsApp Group पर भूलकर भी ना करें यह गलतियां, नहीं तो आपको हो सकती है जेल।


आपकी जानकारी के लिए आपको बता दें कि 37 साल के कार्तिक ने शुक्रवार को वेस्ट इंडीज के खिलाफ़ पांच मुकाबलों की टी 20 सीरीज के पहले मैच में अपना शानदार प्रदर्शन दिखाया है। उन्होंने चार चौके और दो छक्कों की मदद से 19 गेंदों में 41रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली। उनकी इसी इनिंग की बदौलत भारत ने विंडीज टीम के सामने 191 रनों का बड़ा लक्ष्य खड़ा किया, जिसके जवाब में कैरेबियाई खिलाड़ी 20 ओवर में सिर्फ 122 रन ही बना सके।

Related posts

नौ फरवरी से शुरू होगी भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज,तैयारी में जुटी टीम इंडिया, जमकर बहाया पसीना

doonprimenews

T20 वर्ल्ड कप से पहले इंग्लैंड टीम का यह तूफानी ऑल राउंडर हुआ चोटिल, टीम को लगा झटका

doonprimenews

बुरी संगत ने अपना असर दिखा ही दिया और पंजाब के उभरते हुए बॉक्सर कुलदीप सिंह की नशे के ओवरडोज होने के कारण हुई मौत

doonprimenews

Leave a Comment