Doon Prime News
nation

Whatsapp Alert: अब WhatsApp Group पर भूलकर भी ना करें यह गलतियां, नहीं तो आपको हो सकती है जेल।

WhatsApp

यह तो सभी जानते हैं कि आज के समय में Social Media ने लोगों के बीच अपनी अलग जगह बनाई है। क्या बच्चे और क्या बुजुर्ग लोग, लगभग हर कोई आपको Social Media पर नजर आ जाएगा। Facebook से लेकर Instagram तक लोग जुड़े हुए हैं। वहीं, बात अगर WhatsApp की करें तो यहां पर भी आपको काफी लोग जुड़े हुए मिल जाएंगे।

वहीं,  WhatsApp पर लोग अपने नंबर के जरिए जुड़े होते हैं और यहां पर लोग कई Group से भी जुड़े होते हैं। ये Group किसी समाज के, किसी कंपनी के, किसी पार्टी के या अन्य जगहों के भी हो सकते हैं। लेकिन अगर आप किसी ग्रुप से जुड़ रहे हैं, तो आपको कुछ बातों का ध्यान रखना होता है क्योंकि अगर आप ऐसा नहीं करते हैं तो आप मुसीबत में भी पड़ सकते हैं। तो चलिए आपको इस बारे में बताते हैं।

बता दें कि अगर आप किसी WhatsApp Group से जुड़ रहे हैं, तो आपके लिए जरूरी है कि आप जान लें कि ये ग्रुप किस तरह का है। अगर ग्रुप गलत या इसमें कोई गलत एक्टिविटी हो रही है। तो तुरंत इस ग्रुप से आप हट सकते हैं।

यही नहीं, आप WhatsApp की Privacy Settings में जाकर Group इनवाइट सिस्टम के जरिए ये तय कर सकते हैं कि आपको कौन से ग्रुप में जुड़ना है कौन से ग्रुप में नहीं जुड़ना है।

इसी के साथ अगर आप किसी ऐसे ग्रुप में जुड़े हैं, जहां पर कोई संदिग्ध पोस्ट, संदिग्ध वीडियो आदि शेयर हो रही है। तो आप इसकी सूचना पुलिस को दे सकते हैं, ताकि आप किसी दिक्कत में न पड़े।

आपको बता दें कि अगर आप किसी Group में हैं, तो आपकी ये जिम्मेदारी बनती है कि आपको Group में कुछ ऐसा शेयर नहीं करना है, जिससे दंगे भड़के, किसी की धार्मिक भावना आहत हो या किसी लड़की को आप गलत मैसेज करते हैं आदि। अगर आप ऐसा करते हैं तो आपके खिलाफ शिकायत हो सकती है, और आपको जेल तक हो सकती है। इसलिए ऐसा कभी न करें।

Related posts

आवारा कुत्तों को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने जारी किया बड़ा आदेश, कहा -” आवारा कुत्तों को रोटी खिलाने वाले लोग ही उनके टीकाकरण की ले जिम्मेदारी “

doonprimenews

Big Breaking- पिता ने की अपनी ही 8 साल की बेटी की हत्या, खुद भी किया सुसाइड

doonprimenews

लक्सर में बंद घर में चोरों ने किया हाथ साफ, लाखों रुपए के जेवरात लेकर हुए फरार

doonprimenews

Leave a Comment