Doon Prime News
sports

भारतीय टीम के लिए आई बड़ी खुशखबरी,पाकिस्तान की तरफ से नहीं खेलेगा भारत का ये दुश्मन

अब वो पल दूर नहीं है जब भारत और पाकिस्तान के आमने -सामने होंगे। जी हाँ, बता दें की 23 अक्टूबर को मेलबर्न के मैदान पर भारत और पाकिस्तान के बीच महामुकाबला खेला जाना है।सभी क्रिकेट फैंस की नज़रें इस महामुकाबले पर टिकी हुई हैं। लेकिन इसी बीच भारतीय फैंस के लिए एक बड़ी खुशखबरी सामने आ रही है।पाकिस्तान का एक स्टार खिलाड़ी फिट ना होने की वजह से भारत के खिलाफ होने वाले मुकाबले से बाहर हो गया है।आइए जानते हैं, इस खिलाड़ी के बारे में।


बाबर आजम ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर दी यह जानकारी
जानकारी के लिए बता दें की भारत के खिलाफ मैच से पहले पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि फखर जमां भारत के खिलाफ पहले मैच में नहीं खेल पाएंगे।उन्होंने कहा कि वह अभी रिहैबिलिटेशन की प्रक्रिया से गुजर रहे हैं।लेकिन स्टार बल्लेबाज शान मसूद भारत के खिलाफ मैच में उपलब्ध रहेंगे।फखर जमां के भारत के खिलाफ मैच से बाहर होते ही फैंस में खुशी की लहर दौड़ गई है।


2017 में भारत का खिताब जीतने का सपना तोड़ चुके हैं फखर जमां
आपको बता दें की फखर जमां की गिनती दुनिया के बेहतरीन प्लेयर्स में होती है।फखर जमां ने ही टीम इंडिया को 2017 ICC चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल मैच में कभी नहीं भूलने वाली हार दी थी और भारत का खिताब जीतने का सपना भी तोड़ा था। ICC चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में उन्होंने 114 रनों की पारी खेली थी।टीम इंडिया को फाइनल में 180 रनों से हार का सामना करना पड़ा था।

यह भी पढ़े –ताजपोशी से पहले प्रतिद्वंद्वियों को जिनपिंग ने कराया ताकत का एहसास, कांग्रेस की बैठक से पूर्व राष्ट्रपति को जबरन किया गया बाहर*


पाकिस्तान के लिए तीनों फॉर्मेट में क्रिकेट खेल चुके हैं फखर जमां
वहीं फखर जमां ने पाकिस्तान टीम के लिए तीनों ही फॉर्मेट में क्रिकेट खेला है।उन्होंने अपने दम पर पाकिस्तान टीम को कई मैच जिताए हैं।उन्होंने 3 टेस्ट मैचों में 192 रन, 62 वनडे मैचों में 2628 रन बनाए हैं।वहीं, 71 टी20 मैचों में 1349 रन बनाए हैं।ऐसे में फखर जमां जैसे घातक बल्लेबाज का भारत के खिलाफ ना खेलना टीम इंडिया के लिए बहुत ही फायदेमंद है।

Related posts

IND vs NZ T20 :टी20 सीरीज के दूसरे मुकाबले में भी न्यूजीलैंड ने जीता टॉस, पहले बल्लेबाजी चुनी

doonprimenews

ICC ने जारी किया 2023-2027 तक होने वाले मैचों का शेड्यूल, यहाँ जाने कौनसे देश के खिलाफ कितने मैच खेलेगा भारत

doonprimenews

India vs Sri Lanka Asia Cup 2022:टीम इंडिया को श्रीलंका से रहना होगा सतर्क, एक चूक भी कर सकती है फाइनल की दौड़ से बाहर

doonprimenews

Leave a Comment