Doon Prime News
international

ताजपोशी से पहले प्रतिद्वंद्वियों को जिनपिंग ने कराया ताकत का एहसास, कांग्रेस की बैठक से पूर्व राष्ट्रपति को जबरन किया गया बाहर

बड़ी खबर चीन से जहां राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने अपने तीसरे कार्यकाल के लिए ताजपोशी से पहले प्रतिद्वंद्वियों को ताकत का एहसास कराना शुरू कर दिया है। जी हां बता दें कि शनिवार को पार्टी कांग्रेस की बैठक के दौरान अजीबोगरीब घटना देखने को मिली। बताया जा रहा है कि पार्टी कांग्रेस की बैठक के बीच से पूर्व राष्ट्रपति हू जिंताओ को जबरन बाहर कर दिया गया।


आपको बता दें कि घटना पार्टी कांग्रेस की बैठक के समापन सत्र के दौरान की है जिसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है वीडियो में दिख रहा है कि 79 वर्षीय हु जिंताओ, राष्ट्रपति शी जिनपिंग के बगल वाली कुर्सी पर बैठे थे इसी दौरान दो सुरक्षा गार्ड आकर उन्हें जबरन उठाकर बाहर ले गए। जिंताओ इसका विरोध भी कर रहे थे इस दौरान सत्तारूढ़ कम्युनिस्ट पार्टी के 2,296 से अधिक प्रतिनिधि बैठक में शामिल थे।


सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा वीडियो 1 मिनट लंबा है जिसमें जिंताओ अपनी कुर्सी पर बैठे हुए हैं और इसी दौरान उनके पास 2 लोग आते हैं और कुछ कहते हैं। वह चिंताओं का हाथ पकड़कर उठाते हैं इस दौरान वह असमंजस की स्थिति में दिखाई दे रहे हैं।वीडियो में यह भी साफ देखा जा सकता है कि राष्ट्रपति जिनपिंग उनके पास वाली कुर्सी में बैठे हैं।जिंताओ जिनपिंग से कुछ कहते हैं जिसका जवाब भी वह देते हैं और उसके बाद सुरक्षाकर्मी उन्हें पकड़कर बाहर ले जाते हैं।

यह भी पढ़े –चमोली जिले में हुए भूस्खलन के बाद गिरे बोल्डर, तीन मकान क्षतिग्रस्त,एक ही परिवार के 4 लोगों की हुई मौत*


इतना ही नहीं इससे पहले देश में दूसरे नंबर की हैसियत रखने वाले नेता व प्रधानमंत्री ली केकियांग को सेंट्रल कमेटी से बाहर कर दिया गया है।जी हां सत्तारूढ़ कम्युनिस्ट पार्टी की नई 205सदस्यीय केंद्रीय समिति की सूची आज ही जारी की गई है जिसमें केकियांग का नाम शामिल नहीं था।

Related posts

कोविड के बाद विश्व आधारित व्यवस्था का निर्माण करना जरूरी।ASEAN समिट में बोले पीएम मोदी । जानिए पूरी खबर ।

doonprimenews

नैंसी पेलोसी के ताइवान दौरे से बौखलाया चीन, अमेरिका को गंभीर परिणाम भुगतने की दी धमकी , जाने क्या है पूरा मामला

doonprimenews

Tokiyo olympics:आज का दिन भारत के लिए बेहत खास है आज लावलीना बोरगोहेन पर टिकी सब की नजर |जानिए पूरी खबर

doonprimenews

Leave a Comment