Doon Prime News
sports

IND vs NZ T20 :टी20 सीरीज के दूसरे मुकाबले में भी न्यूजीलैंड ने जीता टॉस, पहले बल्लेबाजी चुनी

खबर खेल जगत की जहाँ भारत और न्यूजीलैंड के बीच टी20 सीरीज का दूसरा मैच लखनऊ के श्री अटल बिहारी बाजपेयी इकाना क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है। टीम इंडिया इस सीरीज में फिलहाल 0-1 से पीछे है, ऐसे में ये मैच भारतीय टीम के लिए करो या मरो जैसा रहने वाला है।दोनों टीमों के बीच खेले गए पहले टी20 मैच में टीम इंडिया को 21 रनों से हार का सामना करना पड़ा था।इस सीरीज में टीम इंडिया की कमान हार्दिक पांड्या संभाल रहे हैं, वहीं मिचेल सेंटनर को इस सीरीज के लिए न्यूजीलैंड का कप्तान बनाया गया है।इस सीरीज से पहले दोनों टीमों के बीच 3 वनडे मैच खेले गए थे, जिसमें टीम इंडिया ने 3-0 से बाजी मारी थी।


दूसरे टी20 मैच में न्यूजीलैंड की टीम ने टॉस जीत लिया है। टीम इंडिया इस मैच में पहले गेंदबाजी करेगी, वहीं न्यूजीलैंड की टीम ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया है।

भारत की प्लेइंग -11


हार्दिक पांड्या (कप्तान), शुभमन गिल, ईशान किशन (विकेटकीपर), राहुल त्रिपाठी, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, वॉशिंगटन सुंदर, अर्शदीप सिंह, कुलदीप यादव, शिवम मावी, युजवेंद्र चहल।


दरअसल,न्यूजीलैंड की टीम ने पिछले 6 साल से भारत को उसी के घर में एक भी मैच नहीं हराया है, ऐसे में इस सीरीज में भी टीम इंडिया से भारतीय फैंस को जीत की उम्मीद रहने वाली है. दोनों टीमों के बीच अभी तक 23 टी-20 मैच हुए हैं, इसमें से 10 में भारत और 10 में न्यूजीलैंड की टीम ने जीत दर्ज की है, जबकि 3 मैच टाई रहे हैं।


बता दें की पहले टी20 मैच में न्यूजीलैंड की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 176 रन बनाए थे।न्यूजीलैंड की ओर से डैरेल मिचेल ने सबसे ज्यादा 59 रन बनाए।भारत की ओर से वॉशिंगटन सुंदर सबसे सफल गेंदबाज रहे।उन्होंने 2 विकेट हासिल किए।टीम इंडिया को मुकाबला जीतने के लिए 177 रनों का लक्ष्य मिला था, लेकिन इसके जवाब में टीम इंडिया 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 155 रन ही बना सकी।टीम इंडिया की ओर से वॉशिंगटन सुंदर ने सबसे ज्यादा 50 रन बनाए।वहीं सूर्यकुमार यादव ने 47 रनों की पारी खेली।

न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत का टी20 स्क्वाड


हार्दिक पांड्या (कप्तान), पृथ्वी शॉ, राहुल त्रिपाठी, शुभमन गिल, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, वॉशिंगटन सुंदर, ईशान किशन (विकेटकीपर), जितेश शर्मा (विकेटकीपर), अर्शदीप सिंह, कुलदीप यादव, मुकेश कुमार, शिवम मावी, उमरान मलिक, युजवेंद्र चहल।

यह भी पढ़े –**Oppo F21 Pro को आप भी Flipkart से खरीद सकते हैं वो भी सिर्फ 1000 रूपए की कीमत पर।*

न्यूजीलैंड का टी20स्क्वाड


मिचेल सैंटनर (कप्तान), फिन एलन, माइकल ब्रेसवेल, मार्क चैपमैन, डेवोन कॉन्वे (विकेटकीपर), जैकब टफी, लॉकी फर्ग्युसन, बेंजामिन लिस्टर, डेरिल मिचेल, ग्लेन फिलिप्स्, माइकल रिपन, हेनरी शिप्ले, ईश सोढी, ब्लेयर टिकन।

Related posts

टी20 विश्व कप 2022:संडे को होंगे 3 रोमांचक मुक़ाबले, पाकिस्तान की नज़र भारत -दक्षिण अफ्रीका मैच पर, जाने क्या है कारण

doonprimenews

विराट कोहली ने गाया ऐसा गाना की सभी कर रहे है तारीफ, वीडियो हो रहा खूब वायरल, देखिए वीडियो

doonprimenews

ऑस्ट्रेलिया और अफ्रीका के खिलाफ सीरीज खेलेगा भारत, बीसीसीआई ने जारी किया पूरा शेड्यूल, यहां देखें कब और कहां खेले जाने हैं मैच

doonprimenews

Leave a Comment