Doon Prime News
sports

इंटरनैशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन आउट होने में इन पांच खिलाड़ियों के साथ एक भारतीय क्रिकेटर भी शामिल।

run out cricketers

इंटरनैशनल क्रिकेट में आउट होने के कई तरीके हैं, लेकिन इन सबमें रनआउट को सबसे खराब माना जाता है। कई बार खिलाड़ी अपनी लापरवाही के कारण ही रन आउट होते हैं और तो और कई बार सामने वाले की गलती से भी रन आउट होते हैं। इस आर्टिकल में आज हम पांच ऐसे दिग्गज क्रिकेटर्स के बारे मे जानेंगे जो अपने इंटरनेशनल करियर के दौरान सबसे ज्यादा बार रन आउट हुए है।


इंज़माम उल हक :पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेट इमाम उल हक का नाम लिस्ट में देखकर बहुत लोगों को पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेट इमाम उल हक का नाम लिस्ट में देखकर बहुत लोगों को आश्चर्य नहीं होना चाहिए, लेकिन इस लिस्ट में पांचवें स्थान पर उनका नाम देखकर लोग आश्चर्यचकित हो गए। विकटों के बीच इंज़माम उल हक काफी धीमे थे। इमाम उल हक इंटरनेशनल क्रिकेट में कुल 46 बार रन आउट हुए है।


रिकी पॉटिंग; इस लिस्ट में चौथे नंबर पर ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग का नाम है रिकी पॉटिंग विकटों के बीच तेजी से दौड़ते हैं और शानदार फील्डिंग भी करते थे। पोंटिंग का नाम या उनके लंबे करियर और उनके द्वारा खेले गए मैचों की संख्या के कारण है रिकी पॉटिंग कुल 47 बार रन आउट हुए है।


मार्वन अटापट्टू: श्रीलंका टीम के पूर्व कप्तान मर्वन अट्टापट्टू का नाम इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर है। मार्वन अटापट्टू टेस्ट और वनडे दोनों फॉर्मेट में तकनीकी रूप से सबसे सक्षम खिलाड़ी में से एक रहे हैं। वह कुल 48 बार रन आउट हो चूके हैं।


महेला जयवर्धने: इस लिस्ट में अगला नाम श्रीलंका के पूर्व कप्तान महेला जयवर्धने का है। विकेटों के बीच दौडने में महेला जयवर्धन ठीक ठाक खिलाड़ी रहे हैं, लेकिन कई मौकों पर महेला जयवर्धन के सामने वाले खिलाड़ी को गलती का खामियाजा भुगतना पड़ता है। महिला जयवर्धन कुल 51 बार रन आउट हो चूके हैं।

यह भी पढ़ें- देहरादून के इस बड़े अस्पताल पर लगा मरीज के गहने गायब करने का आरोप, कोर्ट में मामला दर्ज।


राहुल द्रविड़: पूर्व भारतीय दिग्गज खिलाड़ी राहुल द्रविड़ का नाम भी इस लिस्ट में टॉप पर हैं। राहुल द्रविड़ ऐसी दीवार थे जिसपर सेंध लगाना विपक्षी टीम के लिए ना के बराबर था। राहुल द्रविड़ इंटरनेशनल क्रिकेट में कुल 53 बार रन आउट हो चूके हैं।

Related posts

CSK vs LSG:शुरुआती मुकाबला हारने के बाद जीत के साथ वापसी करना चाहेगी चेन्नई सुपरकिंग्स, आज अपने ही घर में लखनऊ सुपरजाएंट्स के खिलाफ खेलेगी मैच

doonprimenews

T20 वर्ल्ड कप सबसे पहले Team India और प्रशंसक के लिए एक बड़ा बुरा दौर कई दिग्गज खिलाड़ी हुए चोटिल , यहाँ देखे चोटिल हुए खिलाडियों के नाम ।

doonprimenews

IND W vs ENG W T20 WC :फाइनल मैच से पहले भारतीय बल्लेबाजों से मिले गोल्ड मैडलिस्ट नीरज चोपड़ा, बीसीसीआई ने शेयर करी तस्वीरें

doonprimenews

Leave a Comment