Doon Prime News
nation

Ukraine Shot Down Russian Missile- पिछले 9 महीने से जारी युद्ध मे यूक्रेन के लड़ाकू विमान ने रूस की मिसाइल को किया नेस्तनाबूद, देखिये वीडियो

Ukraine

Russia-Ukraine के बीच पिछले 9 महीने से युद्ध जारी है। बता दे की रूस लगातार missiles और rockets से Ukraine के शहरों पर हमले कर रहा है। जंग के बीच दोनों देशों के अपने-अपने दावे हैं और Social Media पर कई Videos भी वायरल होते रहते हैं। इसी कड़ी में एक Video सामने आया है, साथ ही वही दावा किया गया कि Ukraine के लड़ाकू विमान द्वारा हवा में ही रूस की cruise missile को ध्वस्त कर दिया गया।  

साथ ही वही Eurasian Times की रिपोर्ट के मुताबिक बताया गया की, यूं तो दुनिया के विभिन्न देशों की Airforce वर्षों से दुश्मन देशों की cruise missiles को मार गिराती आ रही हैं। लेकिन कुछ ही ऐसे Videos सामने आते हैं, जिसमें एक ही बार में विमान से missile launch और target का नष्ट होना दिखाई देता है। वही, Ukraine का समर्थन करने वाले एक twitter hander से एक video post किया गया है, जिसमें एक लड़ाकू विमान से मिसाइल दागी जाती है और वह ‘रूस की मिसाइल’ को नष्ट कर देती है। यह Video सबसे पहले Ukraine Now Telegram Channel की तरफ से 22 अक्टूबर को साझा किया गया था और कथित तौर पर इसे South-west Ukraine के चेर्नित्सि ओब्लास्ट में फिल्माया गया था। हालांकिन, इस वीडियो की क्वॉलिटी से यह साफ नहीं हो पाया कि क्या चीज नष्ट हुई है।

हालांकि, Chernivtsi Oblast Administration के प्रमुख, Ruslan Zaparaniuk द्वारा उसी दिन बताया गया था कि एक Ukrainian aircraft ने Nistrovsky district के ऊपर एक मिसाइल को मार गिराया और मिसाइल के अवशेष एक झील में गिर गए। इसी तरह का एक अन्य वीडियो Odessa Info Telegram Channel ने 22 अक्टूबर को साझा किया गया था, जिसमें एक विमान को दिखाया गया है जो यूक्रेनी का MiG-29 लड़ाकू लगता है और उससे हवा से हवा में मार करने वाली मिसाइल लॉन्च की जाती है।

यह भी पढ़े- श्रद्धा हत्याकांड : आफताब को लेकर देहरादून आ सकती है दिल्ली पुलिस, देहरादून के जंगलों में शव के कुछ टुकड़े फेंकने की बात का हुआ खुलासा

इस वीडियो में एक महिला पीछे से कहती सुनाई पड़ती है- वाह, उसे नष्ट कर दिया। हालांकि, इस वीडियो की क्वॉलिटी इतनी अच्छी नहीं है कि यह पता लगाया जा सके कि क्या नष्ट या इंटरसेप्ट किया गया। Ukraine की Airforce में MiG-29 और Su-27 जैसे फाइटर जेट्स हैं। MiG का इस्तेमाल जमीन से सतह और Su-27 का इस्तेमाल हवा से हवा में मार करने के लिए किया जाता है। आसमान की लड़ाई में Ukraine के लिए Su-27 ज्यादा ताकतवर विमान है। लेकिन शुरुआत में Ukraine के लड़ाकू विमानों के तबाह होने के कारण अब उसके बेड़े में ये विमान कम ही बचे हैं। 

Related posts

घर में आग लगने से महिला जिंदा जली, थराली के रैन गांव का मामला

doonprimenews

राधेश्याम’ का पहला गाना रिलीज के लिए तैयार

doonprimenews

डीडीयू जंक्शन के समीप मालगाड़ी पटरी से उतरी,डीडीयू के बीच पर परिचालन बाधित

doonprimenews

Leave a Comment