Doon Prime News
delhi

Independence Day 2022- स्वतंत्रता की 75वीं वर्षगांठ के अवसर पर Delhi में आतंकी हमले का अलर्ट, हमले के लिए इस चीज का इस्तेमाल कर सकते है आतंकवादी

Delhi

Independence Day 2022: Intelligence Bureau (IB) द्वारा Independence Day समारोह से पहले National Capital Delhi के साथ साथ देश के कई अन्य शहरों में संभावित आतंकी हमले को लेकर चेतावनी जारी करते हुए 5 नए Alert जारी किए गए हैं।

साथ ही हम आपको यह भी बताते चलें कि देश 75वां Independence Day मना रहा है और Capital Delhi में Red Fort पर Prime Minister Narendra Modi द्वारा झंडा फहराया। जिसको लेकर Capital Delhi सुरक्षा के घेरे में है। इस बीच, Intelligence Bureau (IB) द्वारा Alert जारी किया गया है।

Intelligence Bureau (IB) द्वारा जारी किया गया Alert

बता दे की Red Fort पर 15 August को होने वाले ध्वजारोहण समारोह के समय एजेंसियों की तरफ से चेतावनी दी गई है कि आतंकवादी IED का उपयोग कर सकते हैं। साथ ही खबर के मुताबिक बताया गया है कि Pakistan की सीमा से Punjab के रास्ते Delhi के साथ साथ अन्य शहरों में कई ड्रोन घुस सकते हैं। वही, जब हाल ही में गिरफ्तार किए गए आतंकियों से पूछताछ की गई तो यह बात सामने आई की पंजाब के रास्ते ढेर सारे ड्रोन भारत में दाखिल हुए थे।

वही, मिली जानकारी के मजुताबिक बताया गया की ड्रोन की मदद से AK-47, hand grenade, Pistol और Gun-powder जैसे कई सारे हथियार और विस्फोटक भेजे गए हैं। हाल ही में BSF के अधिकारियों द्वारा Punjab में इस तरह की डिलीवरी को लेकर आगाह किया गया था। जिसके बाद Police को कहा गया है कि National Capital में होने वाले किसी भी हमले से बचने के लिए तैयार रहें। आतंकियों द्वारा कई तरीके से हमला किए जाने की बात सामने आ रही है। यहाँ तक की यह भी कहा जा रहा है कि बहुत से लोगों को कुचलने के लिए बड़े वाहनों का इस्तेमाल भी किया जा सकता है।

यह भी पढ़े- स्वतंत्रता की 75वीं वर्षगांठ के अवसर CM ने किया परेड ग्राउण्ड देहरादून में ध्वजारोहण,पुलिस अधिकारियों एवं कर्मचारियों को किया सेवा पदक प्रदान।

आतंकवादी हमले को अंजाम देने के लिए festival के सामान का भी कर सकते है इस्तेमाल

प्रौद्योगिकी में परिवर्तन के साथ, आतंकवादी उड़ती हुई वस्तुओं की मदद से Red Fort पर हमला कर सकते हैं। जोकी पतंग उड़ाने के रूप में भी हो सकते हैं। जिसके चलते Red Fort के आसपास उड़ने वाली वस्तुओं पर पूर्ण प्रतिबंध लगाने का सुझाव दिया गया है। Baisakhi festival पर नजर रखने का निर्देश जारी किया गया है। Security Agencies द्वारा कहा गया है कि आतंकवादी हमले को अंजाम देने के लिए festival के सामान का इस्तेमाल कर सकते हैं। Intelligence Bureau (IB) द्वारा पहले IS से जुड़े नए आतंकी संगठन Lashkar-e-Khalsa द्वारा Jammu and Kashmir में संभावित आतंकी हमले की चेतावनी दी गई थी। पिछले हफ्ते, एजेंसियों द्वारा कहा गया था कि Lashkar-e-Khalsa को विशेष रूप से IS द्वारा भारत में आतंकी गतिविधियों को अंजाम देने के लिए बनाया गया था।

Related posts

तीन साल के बच्चे को अगवा कर 70 हजार में बेचा,पाँच लोगो को पुलिस ने किया गिरफ्तार

doonprimenews

सुप्रीम कोर्ट ने वन नेशन, वन राशन कार्ड इस तारिख से पहले लागु करने के दिए निर्देश

doonprimenews

दिल्ली की तीसरी पार्टी की प्रवक्ता उत्तराखंडियों के प्रति घृणित शब्दो का प्रयोग बर्दाश्त से बाहर है उक्रांद

doonprimenews

Leave a Comment