Doon Prime News
nation

LPG cylinder के दामों फिरसे लगी आग, आज से इतने रुपए महंगा हो जाएगा सिलेंडर

LPG Cylinder New Price : आज यानी 1 मार्च को Cylinder के नए दामों का ऐलान कर दिया गया है। जैसा कि रूस Ukrain युद्ध के बाद अंदाजा लगाया ही जा रहा था कि, Cylinder के दामों में बढ़ोतरी होने जा रही है, ऐसा ही हुआ भी। अभी यह बढ़ोतरी commercial cylinder पर लागू हुई है, लेकिन जल्द ही घरेलू LPG Cylinder भी महंगा हो सकता है। चलिए जानते हैं कितना महंगा हुआ सिलेंडर।

तेल कंपनियों के द्वारा commercial cylinder के नए दाम जारी कर दिए गए हैं और इस बार ग्राहकों को बड़ा झटका लगा है । 1 मार्च से 19 KG वाला commercial LPG cylinder 105 रुपए महंगा हो गया है।  LPG cylinder की नई Rate list जारी होने के बाद दिल्ली में 19 किलो वाले कमर्शियल Cylinderकी कीमत 2012 रुपए पहुंच गई है, जबकि कोलकाता में 2095 रुपए मुंबई में 1963 रूपए और चेन्नई में 2145 रूपए पहुंच गई है।

यह भी पढ़े- देहरादून से शुरू होने जा रही है नई हवाई सेवाएं, जानिए कहां कहां के लिए चलेंगी Flights 

घरेलू Cylinderके बढ़ने जा रहे है।

हम सभी जानते हैं कि देश के 5 राज्यों में चुनाव चल रहे हैं और 7 मार्च को यूपी में आखिरी चरण के चुनाव होंगे और इसके बाद हमें domestic cylinder के दामों में भी बड़ी बढ़ोतरी देखने को मिल सकती है। आपको बता दें कि पिछले कुछ महीनों में अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के दाम $100 प्रति बैरल के दाम को भी पार कर गए हैं। ऐसे में अभी तक देश में घरेलू सिलेंडर के दाम नहीं बढ़े, लेकिन आशंका जताई जा रही है कि जैसे ही चुनाव खत्म होंगे, वैसे ही गैस के दामों में 100 से 200 तक की बढ़ोतरी हो सकती है।

Related posts

बड़ी खबर- BJP की जनसभा को संबोधित करते हुए निषाद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉक्टर संजय निषाद के बिगड़े बोल।

doonprimenews

Big Breaking- यहां नामकरण समारोह की खुशियों के बीच हुआ बहुत बड़ा हादसा, समारोह के बीच करंट लगने से दो युवकों की हुई मौत

doonprimenews

Petrol price : फिर सस्ता हो सकता है पेट्रोल, हो सकती है बड़ी कटौती, यहां देखिए कैसे

doonprimenews

Leave a Comment