Doon Prime News
nation

IND vs AUS Final- आज होगा विश्वकप (World Cup) का फाइनल मुकाबला, टीम इंडिया की जीत के लिए जलाए गए 2100 दीये

आज की बड़ी खबर आ रही सामने. बता दें कि World Cup के फाइनल मुकाबले में Team India की जीत के लिए शनिवार देर शाम Dashashwamedh Ghat और Assi Ghat पर Ganga Aarti में प्रार्थना की गई। श्रद्धालुओं ने भारत माता (Mother India) के जयकारे और खिलाड़ियों की तस्वीर के साथ आरती देखी। साथ ही वही 7 अर्चकों की ओर से आरती उतारी गई। घाट पर 2,100 दीप जलाए गए। वही, Ganga Seva Nidhi के President Sushant Mishra, Treasurer Ashish Tiwari, Secretary Hanuman Yadav आदि रहे। अस्सी घाट पर जय Maa Ganga Seva Samiti ने हनुमान चालीसा (Hanuman Chalisa) का पाठ किया। राष्ट्रीय अल्पसंख्यक आयोग की पैनलिस्ट हुमा बानो और लुबना बेगम के नेतृत्व में मुस्लिम महिलाओं ने इंडिया की जीत के लिए दुआ की।

बता दे की छावनी क्षेत्र, मंडुवाडीह, सिगरा के कुछ होटल, रेस्टोरेंट में भी बड़ी LED TV पर मैच का प्रसारण होगा। पार्टी में खान-पान की व्यवस्था भी की गई है। कॉरपोरेट सेक्टर से अधिक बुकिंग आई है। वही, Manduwadih क्षेत्र के Hotel Manager Rahul Singh ने बताया कि 2 हॉल की बुकिंग कॉरपोरेट सेक्टर से हुई है, जिसमें बड़ी स्क्रीन पर मैच दिखाया जाएगा। रेस्टोरेंट में सभी टेबल की बुकिंग हो चुकी है। बनारस होटल एसोसिएशन के अध्यक्ष गोकुल शर्मा ने बताया कि लगभग सभी होटलों में मैच देखने के लिए इंतजाम किए गए हैं।

साथ ही वहीं सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक आपको बता दें कि लोहता क्षेत्र के बनकट गांव में युवाओं ने चंदा एकत्र कर बड़ी स्क्रीन पर मैच और आतिशबाजी का इंतजाम किया है। वहीं, Yash Raj Singh ने बताया कि India की जीत पर पूरे गांव में 51 किलो लड्डू बांटा जाएगा। ग्रामीण इलाकों में भी मैच देखने को मिलेगी और आतिशबाजी भी होगी।

Related posts

पेट्रोल-डीजल के बाद टमाटर ने लगाया शतक, जानें किस शहर में कितनी कीमत

doonprimenews

LPG Cylinder Price: घरेलू के बाद कमर्शियल सिलेंडर के दाम में भारी कटौती, जानिए कितना हुआ सस्ता

doonprimenews

Big Breaking- बसपा सुप्रीमो मायावती (BSP Supremo Mayawati) ने पार्टी के संस्थापक कांशीराम के परिनिर्वाण दिवस पर उन्हें किया याद

doonprimenews

Leave a Comment