Doon Prime News
nation

Google Chrome! इस्तेमाल करने वाले हो जाये सावधान, अब मुसीबत में डाल सकता है आपको गूगल क्रोम

Google Chrome!

अगर आप भी ब्राउज़िंग के लिए Google Chrome! का इस्तेमाल करते हैं तो आप अब सावधान हो जाइए ऐसा हम इसलिए कह रहे हैं क्योंकि आईटीआई मंत्रालय के अंतर्गत आने वाले इंडियन कंप्यूटर इमरजेंसी रिस्पॉन्स टीम ने यूजर्स को टैक्स टॉप के लिए Google Chrome! में कई कमजोरियों के बारे में चेतावनी दी है।

सीआईआरटी इन ने कहा कि इन सभी कमजोरियों का फायदा उठाकर हैकर्स को अपने कंप्यूटर तक पहुँच प्राप्त कर सकते हैं। सीआईआरटी इन की एक एडवाइजरी के अनुसार कई कमजोरियां हैं जो हैकर टारगेट सिस्टम पर सुरक्षा प्रतिबंध को बायपास कर मनमाने कोड को एग्जीक्यूटिव करने की अनुमति दे सकती है।

साइबर एजेंसी ने कहा कि फेड सी एम स्विफ्ट से डर एंगल विलक साइन एंड फॉलो क्रोम ओएसए एल डाउनलोड में ही बफर ओवरफ्लो विश्वसनीय इनपुट का अपर्याप्त वैलिडेशन कुकिंग में अपर्याप्त पॉलिसी इनफोर्समेंट और एक्सेटेंशन एपीआई में अनुचित एम पी में नो टेंशन में फ्री यूजर्स के कारण Google Chrome! में ये कमजोरियां आई है।

ऐसे उठा सकते हैं फायदा, तुरंत करें ये काम

टारगेट सिस्टम पर विशेष रूप से तैयार किए गए रिक्वेस्ट भेज कर एक हैकर इन कमजोरियों का फायदा उठा सकता है। सीईआरटी इन ने कहा कि इन कमजोरियों का फायदा उठाकर हैकर रिमोटली सुरक्षा प्रतिबंधों को बायपास कर टारगेट सिस्टम पर मनमाने और गौ एक्सीड करने की अनुमति दे सकता है। एजेंसी का कहना है कि यूजर्स को सलाह दी जाती है कि वे तत्काल पैच लागू करें।

यह भी पढ़े- मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कुरूड़ में आयोजित पर्यटन विकास मेले में वर्चुअल प्रतिभाग कर जनसभा को किया सबोधित

एप्पल यूजर्स को भी दी गई थी ये चेतावनी

सीआईआरटी एन ने एप्पल, आईओएस आईपैड ओएस और मैच खोज मैं बग के बारे में भी चेतावनी देते हुए कहा कि। रिमोट हमलावर एक विशेष रूप से तैयार की गई फाइल खोलने के लिए पीड़ित को लुभाने के द्वारा इस खामी का फायदा उठा सकता है। इसके अलावा उन्होंने। सिस्को। प्रोडक्ट्स में फिर से कमजोरियों पायी है जो हमलावर एक प्रभावित सिस्टम पर मनमाने और इन्फॉर्मेशन डिस्क्लोज और कोर्स साइड स्क्रीप्टिंग अटैक को एसयू करने की अनुमति दे सकती है। देश की प्रमुख साइबर एजेंसी ने हाल ही के दिनों में सिस्को प्रोडक्ट्स में। बग के बारे में भी अलर्ट किया था।

Related posts

केरल में भारी बारिश से बिगड़े हालात, भूस्खलन में सात की मौत, कई लोग लापता

doonprimenews

मंदिरों में तैयारी पूरी, कोरोना रोकथाम के नियमों का पालन करने के दिशा-निर्देश

doonprimenews

Big Breaking- अज्ञात व्यक्तियों ने ऐसा कार्य करके पूरे गांव समाज में धार्मिक एकता को पहुंचाई ठेस, शिवलिंग पर खून डालकर किया खंडित

doonprimenews

Leave a Comment