Doon Prime News
nation

सीबीएसई ने देशभर के 20 स्कूलों की मान्यता की रद्द, इसमें उत्तराखंड के स्कूल भी शामिल, जानिए क्या था कारण

बड़ी खबर इस वक्त की जहां सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (सीबीएसई) ने डमी छात्रों, अयोग्य को दाखिला देने के लिए देहरादून के ज्ञान आइंस्टीन इंटरनेशनल स्कूल समेत देशभर के 20 स्कूलों की मान्यता रद्द कर दी है। साथ ही तीन स्कूलों को डाउनग्रेड किया है।


जी हां,सीबीएसई की ओर से जारी पत्र में बताया गया कि देशभर के सीबीएसई से संबद्ध स्कूलों में प्रविधान व मानदंडों की जांच के लिए किए औचक निरीक्षण में पाया गया कि कुछ स्कूलों में सही तरीके से रिकॉर्ड सही नहीं थे।


बता दें की इस जांच में कुछ स्कूलों में डमी छात्र थे तो कई स्कूलों ने गलत तरीके से दाखिला दिया। इन स्कूलों में छात्रों अभिलेखों का रखरखाव भी ठीक से नहीं किया था। बोर्ड ने गहन जांच के बाद 20 स्कूलों की मान्यता रद्द करने व तीन स्कूलों को डाउनग्रेड किया है। बोर्ड ने इन स्कूलों की सूची भी जारी की है।


वहीं सीबीएसई देहरादून रीजन के क्षेत्रीय अधिकारी गोपाल दत्त ने बताया कि मान्यता रद्द किए गए स्कूलों में से पांच दिल्ली, तीन उत्तर प्रदेश, दो-दो केरल, राजस्थान, छत्तीसगढ़ व महाराष्ट्र जबकि जम्मू-कश्मीर, देहरादून, असम व मध्य प्रदेश के एक-एक स्कूल शामिल हैं। डाउनग्रेड स्कूल दिल्ली, पंजाब व असम के हैं।

Related posts

रूस और यूक्रेन के बीच जंग के चलते रूस की घेराबंदी के लिए US ने भेजे 12000 फौजी।

doonprimenews

शर्मनाक -7 साल की मासूम बच्ची के साथ रेप,delhi police को महिला आयोग ने भेजा नोटिस

doonprimenews

कांग्रेस उपाध्यक्ष अकील अहमद बोले- हां मैंने की मुस्लिम यूनिवर्सिटी खोलने की मांग, गुस्से में BJP

doonprimenews

Leave a Comment