Doon Prime News
nation

शर्मनाक -7 साल की मासूम बच्ची के साथ रेप,delhi police को महिला आयोग ने भेजा नोटिस


शर्मनाक -7 साल की मासूम बच्ची के साथ रेप,delhi police को महिला आयोग ने भेजा नोटिस

Delhi के रंजीत नगर इलाके में एक व्यक्ति ने 7 साल की बच्ची से रेप का मामला सामने आया है। police ने बताया कि यह वारदात शुक्रवार को उस समय हुई जब बच्ची अपने घर के पास एक स्थान पर जा रही थी जहां मुफ्त में खाना बांटा जा रह था।ऐसी आशंका है कि आरोपी ने उस लड़की को बहला-फुसलाकर और लालच देकर उसके साथ बलात्कार किया। लड़की की स्थिति फिलहाल स्थिर है।

यह भी पढ़े – प्रशांत किशोर बोले- राहुल नहीं लगा पा रहे पीएम मोदी की ताकत का अंदाजा

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी का कहना है कि भारतीय दंड संहिता (IPS) एवं पॉक्सो एक्ट की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है और जांच चल रही है। इलाके में लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज का विश्लेषण किया गया और आरोपी की पहचान कर ली गई है। अधिकारी ने कहा कि कई टीमें उसे पकड़ने के लिए छापेमारी कर रही हैं।

 इस बीच दिल्ली महिला आयोग (DCW) ने शनिवार को दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी कर इस मामले में तत्काल कार्रवाई की मांग की है। DCW द्वारा जारी एक बयान के अनुसार, आयोग को सूचित किया गया था कि एक सात वर्षीय लड़की को एक व्यक्ति ने बहलाया-फुसलाया, जिसने उसे 10 रुपये का नोट दिया और उसके साथ बलात्कार किया। डीसीडब्ल्यू अध्यक्ष स्वाति ने मामले का संज्ञान लेकर दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी किया है। आयोग ने पुलिस से मामले में तत्काल कार्रवाई करने को कहा है और एफआईआर का ब्योरा भी मांगा है।डीसीडब्ल्यू की चेयरपर्सन स्वाति मालीवाल ने कहा कि मैं इस घटना से बहुत आहत हूं। यह बहुत चिंता और शर्म की बात है कि हमें बच्चों के साथ यौन उत्पीड़न के ऐसे मामलों से गुजरना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि केवल कड़े कदम ही लड़कियों के साथ बलात्कार की घटनाओं को रोक सकते हैं। मैं इस मामले में दिल्ली पुलिस से तत्काल कार्रवाई की मांग करती हूं, आरोपी को तुरंत गिरफ्तार किया जाना चाहिए और मौत की सजा दी जानी चाहिए। 

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए  यहां क्लिक करें, साथ ही और भी Hindi News ( हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें. व्हाट्सएप ग्रुप को जॉइन करने के लिए  यहां क्लिक करें,

Share this story

Related posts

Big Breaking- प्रधानमंत्री मोदी (PM Modi) के भाई ने संयुक्त अस्पताल में कराया अपना डायलिसिस

doonprimenews

Agnipath scheme Breaking : सरकार का बड़ा ऐलान, अग्नीवरों को मिलेगा इस विभाग में 10 प्रतिशत आरक्षण

doonprimenews

दूध उत्पाद बनाने वाली कंपनी पर आयकर विभाग का छापा, 400 करोड़ रुपये की संपत्ति का खुलासा

doonprimenews

Leave a Comment