Doon Prime News
nation

Breaking- यहां इंडियन ऑयल की पाइपलाइन (Pipeline) से तेज हुआ चोरी, जानिए कहां की है खबर

रेवाड़ी से गुजर रही तेल पाइपलाइन में सेंध लगाकर बदमाशों ने तेल चोरी कर लिया। सर्वे के दौरान गांव बेरवाल के निकट पाइपलाइन में वाल्व लगे हुए मिले थे। पाइप लाइन में लगाए गए वाल्व को मिट्टी के कट्टों से ढका हुआ था। सूचना के बाद तेल कंपनी के अधिकारी मौके पर पहुंचे और वाल्व को पाइपलाइन से हटाया गया। कंपनी की ओर से रामपुरा थाना में शिकायत देकर मामला दर्ज कराया गया है।

इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन की क्रूड आयल की पाइपलाइन रेवाड़ी से गुजर रही है। गांव बेरवाल के निकट चोरों ने पाइपलाइन में सेंध लगा कर तेल चोरी कर लिया। शिकायत में IOCL के Assistant Manager Sachet Yadav ने कहा है कि कंपनी द्वारा जून 2022 में Chaksu-Panipat oil Pipeline का सर्वे कराया गया था। सर्वे की रिपोर्ट उन्हें सात मार्च को E-mail के जरिए मिली। रिपोर्ट में गांव बेरवाल के निकट पाइपलाइन में संदिग्ध वस्तु लगी होने का उल्लेख किया गया था।

सर्वे रिपोर्ट आने के बाद शुक्रवार को IOC के अधिकारियों द्वारा बेरवाल गांव के निकट पाइपलाइन का निरीक्षण किया गया। सर्वे के दौरान पाइपलाइन के ऊपर खोदाई की गई। खोदाई वाली जगहों पर कट़्टों में मिट्टी भर कर दबाए गए थे। मिट्टी से भरे कट्टों को हटाया गया तो Pipeline में ड्रिल कर वाल्व लगाया हुआ मिला। सूचना के बाद कंपनी के higher authority भी मौके पर पहुंचे और पुलिस को सूचना दी गई। कंपनी की ओर से पाइपलाइन पर लगे वाल्व को हटाया गया।

वही, सहायक मैनेजर के अनुसार चोरों द्वारा पाइपलाइन में वाल्व फिट कर तेल चोरी का प्रयास किया गया था। Pipeline से कितना तेल चोरी हुआ है, इस बारे में अभी स्पष्ट नहीं हो पाया है। कंपनी के सहायक Manager Sachet Yadav की शिकायत पर Rampura Thana Police ने Public Property Act, Essential Services Maintenance Act, Explosive Substances Act, Pipeline Act व चोरी का मामला दर्ज कर जांच शुरू की गई है।

चोरों द्वारा कुछ दिन पहले गांव बैरियावास के निकट भी तेज चोरी के लिए पाइपलाइन में वाल्व लग दिया था। चोरी के दौरान खेत में भी तेल बिखर गया था। कसौला थाना पुलिस ने इस मामले में चोरी का मामला दर्ज किया था।

Related posts

Big Breaking- एक टेंट व्यवसायी ने अपने बच्चों को व पत्नी को मारकर खुद भी की आत्महत्या

doonprimenews

यहां NEET की परीक्षा में फेल हुई छात्रा ने 19वीं मंजिल से कूदकर दी जान।

doonprimenews

नाबालिग को भगाकर ले जाने वाले आरोपी के खिलाफ अपहरण का मुकदमा दर्ज

doonprimenews

Leave a Comment