Doon Prime News
nation

Big Breaking- दरगाह के अवैध निर्माण को लेकर मचा बवाल, पुलिस पब्लिक भिड़ंत में एक की मौत, 174 गिरफ्तार

आज की बहुत बड़ी खबर सामने आ रही है जहां खबर के अनुसार बताया जा रहा है कि Gujrat के Junagadh में बीती रात (15-16 जून) illegal dargah को लेकर सैकड़ों लोगों की भीड़ ने जबरदस्त बवाल किया है. खबर के मुताबिक बताया जा रहा है कि भीड़ ने अवैध निर्माण के खिलाफ प्रशासन के नोटिस के बाद जमकर पथराव किया और पुलिस चौकी पर हमला कर दिया. जिस हमले में Deputy SP, Female PSI और 1 पुलिसकर्मी घायल हुए हैं.

कहा जा रहा है की भीड़ इतनी गुस्से में थी कि वहां के आसपास के कई गाड़ियों को गुस्साई भीड़ ने फूंक दिया. जिसके चलते भीड़ को काबू करने के लिए पुलिस को tear gas के गोले दागने पड़े और लाठीचार्ज करना पड़ा. फिलहाल, इलाके में भारी तनाव है. बड़ी संख्या में पुलिस और Rapid action force के जवानों को तैनात कर दिया गया है

खबर के मुताबिक बताया गया की Administration ने Junagadh के upcoat extensions में एक दरगाह को लेकर अवैध निर्माण का नोटिस दिया था. इलाके के लोग इसका विरोध कर रहे थे. गुरुवार और शुक्रवार की दरमियानी राात यही गुस्सा बेकाबू हुआ और Junagadh में जंग जैसे हालात बन गए. जिस दरगाह को हटाए जाने का नोटिस दिया गया था, वो मजेवाड़ी दरवाजे के ठीक सामने स्थित है.

साथ ही वही यह भी बताया जा रहा है कि 5 दिन की डेडलाइन के बाद भी नोटिस को लेकर कोई जवाब पेश नहीं किया गया. जिसके बाद Administration ने कार्रवाई का फैसला किया. Municipal council की टीम शुक्रवार शाम को ध्वस्तीकरण का नोटिस लगाने पहुंची थी, जिसके विरोध में भीड़ इकठ्ठा हो गई. थोड़ी ही देर में ये भीड़ उपद्रवियों की शक्ल में बदल गई और पुलिस के ऊपर पत्थरबाजी शुरू कर दी. इस दौरान वहां खड़े वाहनों को भी आग के हवाले कर दिया गया.

Related posts

राधेश्याम’ का पहला गाना रिलीज के लिए तैयार

doonprimenews

बुराड़ी हत्या कांड-3 साल बाद सामने आया सच, 11 लोगों ने किस वजह से लगया मौत को गले

doonprimenews

CBSE term 1 के परिणाम के लिए अभी और करना होगा इंतजार, सीबीएसई ने दिया ये बड़ा अपडेट

doonprimenews

Leave a Comment