Doon Prime News
nation

Big Breaking- सरकारी नौकरी (Government Job) पाने वाले युवाओं को सरकार की दो शर्तें अब अनिवार्य रुप से पूरी करनी होंगी, जाने कौन कौन सी होगी वह शर्तें

आज की बहुत बड़ी खबर सामने आ रही है जहां पर बताया जा रहा है कि UP में Government Job पाने वाले युवाओं को Government की दो शर्तें अब अनिवार्य रुप से पूरी करनी होंगी। बता दे की उन्हें अपने संपत्ति बताने के साथ-साथ दहेज संबंधी एक शपथ पत्र भी भरना होगा। खबर के मुताबिक कहां जा रहा है कि नई नई Government Job पाने वाले युवाओं को नियुक्ति के साथ ही संपत्ति की घोषणा करनी पड़ेगी। साथ ही दहेज न लेने का शपथपत्र भी उन्हें अनिवार्य रूप से देना होगा। ऐसे कई अहम शपथपत्र उन्हें आदेश पत्र प्राप्त करने के एक महीने के अंदर जमा करने होंगे।

खबर के मुताबिक आपको बता दें कि State व Upper subordinate service exam में सफलता प्राप्त करने वाले युवाओं को नौकरी से पहले कई शपथपत्र और प्रमाण पत्र देने होंगे। सभी अभ्यर्थियों को नियुक्ति से पहले कर्जदार व डिफाल्टर न होने का घोषणापत्र देना पड़ेगा। साथ ही साथ एक से अधिक पति या पत्नी न होने की घोषणा करनी होगी। दहेज न लेने का प्रमाणपत्र देना होगा। उन्हें अपनी ऐसी चल व अचल संपत्तियों की घोषणा करना होगी, जिसके वे स्थायी सदस्य हों।

साथ ही वही आपको यह भी बता दे की Government द्वारा ऐसा करने के पीछे की मंशा यह है कि वह नौकरी देने से पहले व्यक्ति की वैवाहिक स्थिति और दहेज को लेकर उसकी सोच को जांच लेना चाहती है।

Related posts

अयोध्या दौरे पर पहुंचे डिप्टी सीएम के काफिले को कुछ दुकानदारों ने रोका, जानिए क्या है पूरा मामला?

doonprimenews

MBBS डॉक्टर ने सफाई कर्मचारी से प्यार कर, कर ली शादी ,जानिए क्या है पूरी कहानी

doonprimenews

तीन सगे भाई-बहनों की कुचलकर मौत,madhya pradesh के दमोह में हुआ एक दिल दहलाने वाला हादसा

doonprimenews

Leave a Comment