Doon Prime News
nation

Big Breaking- मास्टर ब्लास्टर के नाम से मशहूर सचिन तेंडुलकर (Sachin Tendulkar) को चुनाव आयोग ने बनाया नेशनल आइकन, निर्वाचन आयोग ने सौंपी बड़ी ज़िम्मेदारी

सूत्रों के मुताबिक पता चल रहा है कि Former Indian cricketer Sachin Tendulkar को Election Commission of India ने अपना National Icon बनाया है. दरअसल, अगले साल India में लोकसभा के चुनाव होने हैं. वहीं, इससे पहले Sachin Tendulkar को Election Commission of India का National Icon बनाने का बड़ा फैसला लिया गया है. दरअसल, Sachin Tendulkar क्रिकेट इतिहास के सबसे लोकप्रिय चेहरों में एक हैं. बताया जा रहा है कि Election Commission of India Sachin Tendulkar को अपना National Icon बनाकर चुनाव में लोगों की भागीदारी बढ़ाने पर काम कर रही है.

बता दे की Delhi में आकाशवाणी के रंग भवन में Election Commission के साथ Sachin Tendulkar एक समझौता ज्ञापन पर साइन करेंगे. यह ज्ञापन अगले 3 सालों के लिए होगा. दरअसल, Election Commission of India की कोशिश है कि Lok Sabha Elections 2024 में युवाओं की भागीदारी अधिक से अधिक बढ़ाई जाए. इस दिशा में Sachin Tendulkar को National Icon बनाने का फैसला बेहद अहम साबित हो सकता है.

साथ ही आपको बता दे की मास्टर ब्लास्टर के नाम से मशहूर Sachin Tendulkar साल 1989 में अपना International करियर शुरू किया था. जबकि इस खिलाड़ी ने अपना आखिरी International मुकाबला साल 2013 में खेला. इस तरह Sachin Tendulkar तकरीबन 24 साल तक International Cricket खेलते रहे. साथ ही Sachin Tendulkar ODI World Cup 1992 से World Cup 2011 तक खेले. इस तरह Sachin Tendulkar ने 6 ODI World Cup में Indian Team का प्रतिनिधित्व किया. इसके अलावा Sachin Tendulkar ने International Cricket में 100 शतक जड़े हैं. यहां तक की मास्टर ब्लास्टर इंटरनेशनल क्रिकेट में 100 शतकों का आंकड़ा छूने वाले एकलौते बल्लेबाज हैं. बताया जा रहा है कि IPL में Sachin Tendulkar साल 2008 से साल 2013 तक खेलते रहे. IPL में मास्टर ब्लास्टर मुंबई इंडियंस का हिस्सा थे.

Related posts

रूपये के गिरते स्तर को लेकर रिजर्व बैंक के गवर्नर ने कहीं यह बड़ी बात

doonprimenews

यहां हुआ बड़ा हादसा: Automobile Company के ऑपरेटर की हुई मशीन में फंसने से मौत।

doonprimenews

Big Breaking- सैकड़ों की संख्या में छात्रों ने सड़क पर ही उतारे कपड़े, लगा जाम

doonprimenews

Leave a Comment