Doon Prime News
nation

Big Breaking- हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी गंग नहर (Ganga Canal) की सफाई गाद को जाएगा निकाला, दिल्लीवासी भी होंगे प्रभावित

आज की बड़ी खबर आ रही सामने. बता दें कि Ganga Canal में वार्षिक सफाई की वजह से 24 October से 14 November तक शहर में गंगाजल की आपूर्ति बाधित रहेगी। हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी Ganga Canal की सफाई गाद को निकाला जाएगा, ताकि शहरवासियों को साफ पानी उपलब्ध हो सके। दिवाली तक शहरवासियों को गंगाजल मिलने में दिक्कत आएगी।

बता दें कि Haridwar से गंगनहर के माध्यम से गाजियाबाद के Pratap Vihar Plant तक गंगाजल पहुंचता है। पानी की सफाई कर नोएडा और गाजियाबाद में इसकी आपूर्ति की जाती है।

साथ ही वहीं सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक आपको बता दें कि गाजल बंद होने के बाद प्राधिकरण के पास 2 से 3 दिन का बैकअप होता है, इसलिए गंगाजल बंद होने के बाद भी शहरवासियों को 2 से 3 दिन तक पानी मिलता रहेगा। सफाई होने के बाद भी जब 14 November को Haridwar से पानी छोड़ा जाता है तो उसे यहां पहुंचने में लगभग 72 घंटे लगते हैं। इस कारण शहरवासियों को करीब 20 दिन तक गंगाजल को सप्लाई नहीं होगी।

साथ ही वहीं त्योहारी सीजन को देखते हुए Phonerva और RWA व संस्थाओं ने प्राधिकरण से मांग की है कि वह इस दौरान पानी का पर्याप्त इंतजाम रखे। साथ ही अन्य स्रोतों से पानी की आपूर्ति जारी रखे। इस मामले को लेकर बृहस्पतिवार को Phonerwa President Yogendra Sharma और अन्य पदाधिकारी प्राधिकरण के DGM RP Singh से मुलाकात की।

इसके साथ ही कम प्रेशर, हाई टीडीएस लेवल की समस्या का भी मुद्दा उठाया। वहीं, पंजाबी एकता समिति, सेक्टर-34,53,122 व कई अन्य सेक्टरों के आरडब्ल्यूए पदाधिकारियों ने भी प्राधिकरण से दूसरे विकल्पों से पानी की सप्लाई को करने की मांग की है। साथ ही कुछ संस्थानों ने गंग नहर सफाई की टाइमिंग को लेकर भी सवाल उठाया है।

Related posts

लोहे और Cement के दामों में आई बड़ी गिरावट, घर बनाने का सपना देखने वाले हो जाये तैयार

doonprimenews

अफगानिस्तान में पैसों के लिए मोहताज लोग अपनी संतान बेचने को मजबूर

doonprimenews

Russia ने यूक्रेन पर सैन्य कार्रवाई का किया एलान, पुतिन ने दुनिया को दी ये धमकिया

doonprimenews

Leave a Comment