Doon Prime News
nation

Russia ने यूक्रेन पर सैन्य कार्रवाई का किया एलान, पुतिन ने दुनिया को दी ये धमकिया

Russia announces military action on Ukraine

Russia Ukraine War : रूस और यूक्रेन के बीच हालात दिन प्रतिदिन बदतर होते जा रहे हैं। जहां पिछले कुछ दिनों से रूस यूक्रेन को सैन्य कार्यवाही के लिए चेता रहा था, वहीं अब रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने सैनिक कार्यवाही का ऐलान भी कर दिया है। इसके बाद लगातार सीमाओं पर तथा यूक्रेन के कुछ इलाकों पर बमबारी भी शुरू हो गई है।

Ukraine पर सैनिक कार्यवाही की घोषणा करते हुए Russia  के  राष्ट्रपति व्लादीमीर पुतिन ने कहा, कि यूक्रेन की सेना को हथियार डाल देने चाहिए। इसके साथ ही उनके द्वारा अन्य अन्य देशों को भी चेतावनी जारी करते हुए कहा गया है कि वह किसी भी प्रकार से Russia  के द्वारा की जा रही कार्यवाही में हस्तक्षेप ना करें अन्यथा इस प्रकार के परिणाम होंगे जो पहले कभी देखे नहीं होंगे।

ये भी पढ़ें- Nawab Malik को ED ने किया गिरफ्तार, ये है पूरा मामला

व्लादीमीर पुतिन ने आगे यह भी कहा की उनकी योजनाओं में यूक्रेन के क्षेत्र पर कब्जा करना शामिल नहीं है। हम सिर्फ यूक्रेन के विसैन्यीकरण का लक्ष्य लिए हुए हैं। इसके साथ ही खबरें यह भी आ रही है कि पूर्वी यूक्रेन के डोनेटस्क में गुरुवार सुबह कम से कम 5 बम धमाके किए गए हैं। राष्ट्रपति पुतिन के इस ऐलान के बाद यूक्रेन में भी अब आपातकाल की घोषणा कर दी गई है। इसके साथ ही यूक्रेन के राष्ट्रपति व्लोदीमिर जेलेंस्की ने रूसी राष्ट्रपति से बातचीत की भी कोशिश की लेकिन उनकी ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई, साथ ही यूक्रेन के राष्ट्रपति अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन से भी बातचीत कर रहे हैं।

Related posts

आधी रात को प्रेमिका से मिलना पड़ा भारी, प्रेमिका के पति ने की गमछे से गला दबाकर हत्या, Police द्वारा दोनों आरोपियों को किया गया गिरफ्तार।

doonprimenews

Udaipur murder video : नुपुर शर्मा का समर्थन करने पर हिंदू युवक का काटा गला, हत्या के बाद जारी किया वीडियो, नरेंद्र मोदी को दी ये धमकी

doonprimenews

Big Breaking- बिजली की तार घर में गिरने से महिला हुई घायल, जानिए क्या है पूरा मामला

doonprimenews

Leave a Comment