Doon Prime News
nation

Big Breaking- प्रदेश में भारी बरसात लोगों की जान पर पड़ रही भारी, 70 दिनों में हुई 132 मौत कई लोग अभी भी लापता

बारिश के सैलाब ने दिए ऐसे जख्म. बता दे की प्रदेश में भारी बरसात लोगों की जान पर भारी पड़ रही है। खबर के मुताबिक बताया जा रहा है कि मानसून सीजन में 1 June से अब तक 70 दिनों में नदी-नालों में डूबने और अन्य प्राकृतिक आपदाओं में 132 लोग जान गंवा चुके हैं। यहां तक की कई लोग लापता भी हो गए, जिनकी तलाश जारी है। पिछले वर्ष June से September तक 244 लोगों ने जान गंवाई थी।

बता दे की प्रदेश भर में June से लगातार बारिश हो रही है। इस बार भारी बारिश के कारण विभिन्न क्षेत्रों में landslide, Water logging के साथ ही नदी-नाले और नदियां उफान पर हैं। भूस्खलन और नदी-नालों में बहने से लोग जान गंवा रहे हैं। SDRF की टीमें संवेदनशील और अतिसंवेदनशील इलाकों में मुस्तैद हैं।

साथ ही आपको बता दें कि 1 June से अब तक विभिन्न घटनाओं में SDRF ने 1226 लोगों को रेस्क्यू कर बचाया है। 132 शवों को भी बरामद किया है और वहीं अगर Gaurikund landslide की बात करें तो इस हादसे में अभी भी 18 लोग लापता हैं। पिछले वर्ष June से September तक नदी-नाले में बहने और अन्य प्राकृतिक आपदाओं में मौत का आंकड़ा 244 था। इस अवधि में SDRF ने 2193 लोगों का सफल रेस्क्यू बचाया भी था।

वही, June से अब तक 132 लोगों के शव बरामद किए गए हैं। कई घटनाओं में सफल रेस्क्यू चलाकर घायलों को त्वरित अस्पताल पहुंचाकर उनकी जान बचाई गई है।

Related posts

यहां हुए अलकायदा और एक्यूआईएस (AQIS‌‌) के आतंकी संगठनो से जुड़े 11 जिहादी गिरफ्तार, रच रहे थे बहुत बड़ी साजिश

doonprimenews

अगर आप भी प्लेन का टिकट बुक करवाना चाहते हैं तो सबसे पिछली सीट को करवाएं बुक, जानिए इसके खास वजह।

doonprimenews

आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत 75 दिन तक लगेगी प्रिकॉशन डोज (Booster Dose), केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने ट्वीट कर दी जानकारी।

doonprimenews

Leave a Comment