Doon Prime News
nation

लम्बे समय के बाद प्रधानमंत्री मोदी बिहार-पटना के दौरे पर, ऐतिहासिक होने वाली है यह यात्रा जाने कैसे

खबर प्रधानमंत्री से सम्बंधित है जो की लंबे अरसे के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बिहार -पटना के दौरे पर जाने वाले हैं। अगले हफ्ते प्रधानमंत्री मोदी बिहार जायेंगे। प्रधानमंत्री की इस यात्रा से के चलते भाजपा और एनडीए दोनों पार्टी के कार्यकर्ताओं में ख़ुशी की लहर हैं।
आपको बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी का यह दौरा सरकारी है। प्रधानमंत्री मोदी 12 जुलाई को बिहार का दौरा करेंगे और उनका कार्यक्रम भी निर्धारित किया गया है। प्रधानमंत्री मोदी बिहार में विधानसभा स्मृति स्तंभ का अनावरण करेंगे। विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा द्वारा यह बताया गया है की प्रधानमंत्री के दौरे से पहले 9जुलाई तक तैयारीयाँ हर हाल में पूरी कर दी जाएंगी।उन्होंने मंगलवार को पहुंचकर तैयारियों का जायजा भी लिया है।

विधानसभा अध्यक्ष द्वारा बताया गया है की आजादी के बाद ऐसा पहली बार हुआ है की कोई प्रधानमंत्री विधानसभा परिसर में आ रहा है।सिन्हा द्वारा इस यात्रा को ऐतिहासिक और यादगार रहने वाली बताया है।साथ ही देश को एक नया सन्देश मिलने की भी बात उन्होंने कही है। सिन्हा के अनुसार प्रधानमंत्री मोदी 12जुलाई की शाम को पटना पहुंचेंगे। वहाँ मोदी विधानसभा शताब्दी स्मृति स्तंभ का अनावरण करने के साथ ही विधानसभा संग्रहालय और विधायक अतिथि निवास का भी शिलान्यास करेंगे।इसके साथ ही कल्पतरु पौधे का रोपण और शताब्दी स्मृति उद्यान का नाम भी रखेंगे।

यह भी पढ़े –रास्ता बंद होने के कारण Embulanc में कराहती रही प्रसव पीड़िता,DM के कहने पर जागे अधिकारी


विधानसभा के सभी सदस्य, सांसद, पूर्व सांसद एवं गणमान्य अतिथि कार्यक्रम में शिरकत करेंगे।तैयारी की समीक्षा बैठक में मुख्य सचिव आमिर सुबहनी, गृह सचिव जितेंद्र श्रीवास्तव,पुलिस महानिदेशक एस के सिंघल, अपर पुलिस महानिदेशक संजय सिंह, कला संस्कृति सचिव वंदना प्रेयसी, स्वास्थ्य सचिव के सेंथिल कुमार, जिलाधिकारी डा. चंदशेखर सिंह, वरीय पुलिस अधीक्षक एम एस ढिल्लो, निदेशक, सूचना एवं जनसंपर्क अमित कुमार, नगर आयुक्त अनिमेष पराशर, विस के प्रभारी सचिव पवन कुमार पांडेय सहित अन्य कई अधिकारी मौजूद रहे ।

Related posts

CBSE ने जारी की term 2 exam की डेट, इस तारीख से शुरू होंगें एग्जाम

doonprimenews

कर्नाटक के कारवार से समुद्री ऑपरेशन के लिए निकले INS विक्रमादित्य में आग लगी, वक्त रहते काबू पाया गया

doonprimenews

इस देश में मिला CORONA का New Variant, जानिए कितना खतरनाक हो सकता है यह New Variant

doonprimenews

Leave a Comment