Doon Prime News
madhyapradesh Breaking News

मध्य प्रदेश में मंत्रिमंडल विस्तार: 28 मंत्रियों ने ली शपथ, 12 मंत्री ओबीसी वर्ग से।

मध्य प्रदेश में मंत्रिमंडल के सदस्यों की अधिकतम संख्या मुख्यमंत्री समेत 35 हो सकती है. मुख्यमंत्री मोहन यादव के अलावा मंत्रिमंडल में राजेंद्र शुक्ला और जगदीश देवड़ा दो उपमुख्यमंत्री हैं.

मध्य प्रदेश में आज नए मंत्रियों ने शपथ ली. मोहन यादव मंत्रिमंडल का विस्तार हुआ. कैलाश विजयवर्गीय समेत कई विधायकों ने मंत्री पद की शपथ ली. मुख्यमंत्री मोहन यादव के अलावा मंत्रिमंडल में राजेंद्र शुक्ला और जगदीश देवड़ा दो उपमुख्यमंत्री हैं.शपथ लेने वाले 28 मंत्रियों में 18 कैबिनेट, 4 राज्य मंत्री और 6 राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार हैं. कैलाश विजयवर्गीय और प्रह्लाद पटेल के अलावा विजय शाह, करन सिंह वर्मा, राकेश सिंह और उदय प्रताप ने मोहन यादव की अगुवाई वाली सरकार में मंत्री पद की शपथ ली. साथ ही संपतिया उइके, तुलसीराम सिलावट, एदाल सिंह कसाना, गोविंद सिंह राजपूत एवं विश्वास सारंग ने भी एमपी सरकार में मंत्री के तौर पर पद एवं गोपनीयता की शपथ ली.

इनके अलावा निर्मला भूरिया, नारायण सिंह कुशवाह, नागर सिंह चौहान और प्रद्युम्न सिंह तोमर ने भी मंत्री पद की शपथ ली.मध्य प्रदेश में मंत्रिमंडल के सदस्यों की अधिकतम संख्या मुख्यमंत्री समेत 35 हो सकती है.

सीएम मोहन यादव ने कहा, ‘‘प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में प्रचंड जीत हासिल करने के बाद हमारी दोहरे इंजन वाली सरकार उनके और जे पी नड्डा तथा गृह मंत्री अमित शाह के नेतृत्व में आगे बढ़ेगी.”पिछले महीने हुए विधानसभा चुनाव में भाजपा ने 163 और कांग्रेस ने 66 सीटें जीती थीं. यादव के अलावा शुक्ला और देवड़ा ने 13 दिसंबर को पद की शपथ ली थी.

Related posts

जानें कब तक रहेगा चक्रवाती तूफान ‘मिगजॉम’ का असर, IMD ने भारी बारिश और नुकसान की दी चेतावनी

doonprimenews

Breaking News – लच्छीवाल टोल प्लाजा कर्मियों की गुंडई से तंग आ कर भाजपा के 3 कार्यकर्ता 6 को पीटा।

doonprimenews

प्रेम प्रसंग में कराई थी चाचा ससुर की हत्या; दोषी महिला, उसके प्रेमी समेत तीन को सजा। जानिए क्या है पूरी खबर।

doonprimenews

Leave a Comment