Doon Prime News
delhi

अब कब होगी अगली सुनवाई, CAA पर केंद्र सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में क्या कहा?

नई दिल्ली – नागरिकता संशोधन अधिनियम के विरोध में कई याचिकाएं अदालत में दायर की गईं हैं। इन सभी याचिकाओं पर आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई। सुप्रीम कोर्ट ने फिलहाल सीएए पर किसी भी तरह की रोक लगाने से इनकार कर दिया है। अदालत ने केंद्र सरकार से नागरिकता (संशोधन) नियम, 2024 पर रोक लगाने की मांग करने वाले आवेदनों पर तीन सप्ताह के भीतर जवाब दाखिल करने को कहा।वहीं सुनवाई के दौरान केंद्र ने अदालत को बताया कि CAA किसी भी व्यक्ति की नागरिकता नहीं छीनता है।

यह भी पढ़े – Breaking news – कृष्ण जन्मभूमि विवाद: मस्जिद कमेटी को सुप्रीम कोर्ट से मिला बड़ा झटका, हाई कोर्ट के फैसले में दखल देने से इनकार

साथ ही केंद्र ने सुप्रीम कोर्ट से सभी याचिकाओं पर जवाब देने के लिए समय मांगा है। केंद्र की ओर से पेश सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने पीठ से कहा कि उन्हें 20 आवेदनों पर जवाब दाखिल करने के लिए चार सप्ताह का समय चाहिए।मेहता ने पीठ से कहा, “यह (सीएए) किसी भी व्यक्ति की नागरिकता नहीं छीनता है।” पीठ में न्यायमूर्ति जेबी पारदीवाला और न्यायमूर्ति मनोज मिश्रा भी शामिल थे।

सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) के खिलाफ दायर 200 से अधिक याचिकाओं पर सुनवाई की। सुनवाई के शुरू होते ही केंद्र ने CAA को लेकर कहा कि यह कानून किसी की भी नागरिकता नहीं छिनेगी। बता दें कि इन आवेदनों में शीर्ष अदालत द्वारा नागरिकता (संशोधन) अधिनियम, 2019 की संवैधानिक वैधता को चुनौती देने वाली याचिकाओं का निपटारा होने तक नियमों पर रोक लगाने की मांग की गई है।

Related posts

सूखे कुए से अचानक निकलने लगे 500 और 2000 के नोट,टूट पड़े लोग,जानिए कहा कि है यह खबर

doonprimenews

दिल्ली : फुट ओवर ब्रिज के नीचे फंसा एयर इंडिया का विमान, नजारा देख हैरान रह गये लोग

doonprimenews

Breaking News- दिल्ली हाईकोर्ट (Delhi High Court) ने 29 हफ्ते की गर्भवती महिला को गर्भपात की इजाजत देने वाले आदेश को ले लिया वापस

doonprimenews

Leave a Comment