Doon Prime News
crime

Crime News- सीबीआई (CBI) ने रेल भूमि विकास प्राधिकरण के 31.50 Crore रुपये की कथित हेराफेरी के मामले में किया गिरफ्तार, सीबीआई ने पांच लोगों को किया गिरफ्तार

आज की यह खबर दिल्ली से है. जहां हम आपको बताने जा रहे हैं कि CBI ने 31.50 Crore रुपये की कथित हेराफेरी के मामले में Rail Land Development Authority (RLDA) और Bank of Baroda के 2 Retired Officers सहित 5 लोगों को गिरफ्तार किया है। यह जानकारी CBI officers ने सोमवार को दी है। वही, एजेंसी ने गिरफ्तार आरोपियों को RLDA के Former Manager Vivek Kumar, Bank of Baroda के Former branch manager Jaswant Rai और 3 निजी व्यक्तियों Gopal Thakur, Hitesh Karelia और Nilesh Bhatt को एक विशेष अदालत के समक्ष पेश किया, जिसने उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया।

साथ ही वहीं सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक आपको बता दें कि CBI ने RLDA की एक शिकायत पर मामला दर्ज किया था। जिसमें आरोप लगाया गया था कि उसे अज्ञात व्यक्तियों द्वारा 31.50 Crore रुपये का नुकसान हुआ है। वहीं, CBI Spokesperson ने बताया कि शिकायतकर्ता ने यह आरोप लगाया गया था कि RLDA ने शुरू में Bank of Baroda, Vishwas Nagar Branch, Shahdara, Delhi में सावधि जमा (एफडी) के रूप में एक वर्ष के लिए 35 Crore रुपये (लगभग) का निवेश किया था और उसके बाद परिपक्वता आय प्राप्त की गई थी। 3 महीने की अवधि के लिए दोबारा निवेश किया जाएगा।

वहीं, उन्होंने कहा कि बैंक ने कथित तौर पर केवल 3.50 Crore रुपये का निवेश किया और शेष 31.50 Crore रुपये Bank Officials, RLDA Officials और निजी व्यक्तियों की मिलीभगत से विभिन्न फर्जी कंपनियों में भेज दिए गए। कथित तौर पर RLDA Officials द्वारा जारी किए गए जाली पत्रों और सलाह का उपयोग करके राशि का दुरुपयोग किया गया था। प्रवक्ता ने कहा पहले Delhi, Mumbai, Goa और Himachal Pradesh सहित 12 अलग-अलग स्थानों पर तलाशी ली गई थी।

Related posts

Baba Tarsem Singh Murder: इनामी शूटर की तलाश में चार राज्यों में उत्तराखंड पुलिस ने डाला डेरा, एक एनकाउंटर में ढेर

doonprimenews

मेजर से भूमाफिया ने प्लाट के नाम पर लाखों ठगे,जान से मारने की भी दी धमकी

doonprimenews

मध्यप्रदेश के टीकमगढ़ जिले में 23 वर्षीय युवती के गैंगरेप का मामला आया सामने .

doonprimenews

Leave a Comment