Doon Prime News
business

एक काम कर के होगी मोटी कमाई तो स्टेप बाइ स्टेप जानिए ये पूरी प्रक्रिया।

हर आदमी कोरोना महामारी के इस दौर में अमूमन आर्थिक संकट के दौर से गुजर रहा है। इस महामारी के संकट में एक ऐसी वेबसाइट है, जो खास तरह के पुराने नोटों की ऑनलाइन बिक्री के जरिए मोटी कमाई करने का सुनहरा मौका प्रदान कर रहा है। बता दें कि अगर आपके पास पुराने नोटों में से 786 अंक वाला कोई भी नोट है, तो आप कुछ ही मिनटों में बड़ी रकम कमा सकते हैं। इस वेबसाइट का नाम ई-बे (e-Bay) है। पुराने नोटों और सिक्कों को जमा करने वाले शौकीन लोग बड़ी आसानी से ऑनलाइन ही मोटी कमाई कर सकते हैं।

घर बैठे करे ऑनलाइन ये काम और करे मोटी कमाई।

आपको बता दे आजकल 1 रुपये और 2 रुपये के पुराने सिक्के और 1, 2 और 5 रुपये के नोटों को अपने घर में आराम से बैठकर हजारों रुपये में ऑनलाइन नीलाम किया जा सकता है। यहां तक की आपके गुल्लक या बटुए में रखे एक पुराना 10 रुपये का नोट बिना कहीं गए कुछ ही देर में 25,000 रुपये ला सकता है।

अगर आपके पास 786 अंक की सीरीज वाले नोटों है तो आप पा सकते है मुंहमांगी रकम।

अगर आपके पास नोटों का कलेक्शन है और उसमें से कोई 786 अंक की सीरीज का नोट है, तो आप ई-बे के जरिए उसे बेचकर अच्छी रकम हासिल कर सकते हैं। जिसके लिए आपके पास 1, 2, 10, 100, 500, 200, 2000 के नोट और उस पर 786 सीरीज नंबर होना चाहिए। जिन नोटों पर 786 अंक मुद्रित होते हैं, उन्हें प्राचीन और दुर्लभ माना जाता है। बता दे ऐसे दुर्लभ और प्राचीन नोटों को खरीदने के लिए खरीदार बहुत मोटी रकम खर्च करते हैं। जानकारी के मुताबिक सिर्फ भारत ही नहीं, दुनिया के कई देशों में बड़ी संख्या में लोग 786 को शुभ और भाग्यशाली अंक मानते हैं। इसलिए ऐसा संभव है कि कोई बोली लगाने वाला आपको मुंहमांगी रकम भी दे दे। बता दे पहले भी 786 नंबर वाले नोटों की बोली में लोगों को 3 लाख रुपए तक मिल जाते थे।

यह भी पढ़े- आईसीएसई आईएससी रिजल्ट 2021 के 10वीं-12वीं का रिजल्ट कब आएगा, विद्यार्थी कर रहे हैं इंतजार।

कैसे कर सकते है ऐसे नोटों की बिक्री?

1- 786 अंक की सीरीज वाले नोटों को बेचने के लिए सबसे पहले आपको www.ebay.com पर लॉगइन करना होगा।

2- इसके बाद होमपेज पर Registration के विकल्प पर क्लिक करके आपको विक्रेता के तौर पर रजिस्टर कराना होगा।

3- फिर आपको अपने नोट के स्पष्ट तस्वीर खींचकर इस प्लेटफॉर्म पर अपलोड करना होगा. ई-बे आपके इस नोट का उन लोगों के लिए विज्ञापन जारी करेगा, जो ऐसे खास तरह के पुराने नोटों और सिक्कों को खरीदना चाहते हैं।

4- ई-बे पर विज्ञापन देखकर जो व्यक्ति आपके द्वारा संग्रहित नोट को खरीदना चाहेगा, वह आपसे संपर्क करेगा या आप भी उससे संपर्क करके अपने नोट को बेच सकते हैं।

Related posts

FPI का भारत में निवेश,भारतीय बाजारों में किया 16,459 करोड़ का निवेश।

doonprimenews

अगर आप भी सोच रहे हैं सोना खरीदने के बारे में तो यह मौका आपके लिए है बहुत बेहतर

doonprimenews

चाचा की सलाह से छात्र ने एक महीने में कमाए 600 करोड़ , घरवालो ने hi दिया था उधार

doonprimenews

Leave a Comment