Doon Prime News
Breaking News

मेनका गांधी के खिलाफ सौ करोड़ रुपये का मानहानि का दावा करेगा इस्कॉन कोलकाता, भेजा नोटिस। जानिए पूरी खबर।

इस्कॉन कोलकाता के उपाध्यक्ष राधारमण दास ने कहा है कि वह मेनका गांधी के खिलाफ सौ करोड़ रुपये का मानहानि का दावा करेंगे। इस संबंध में मेनका गांधी को नोटिस जारी कर दिया गया है।

मेनका गांधी के इस्कॉन के खिलाफ दिए बयान को लेकर पूर्व केंद्रीय मंत्री की परेशानी बढ़ सकती है। इस्कॉन कोलकाता के उपाध्यक्ष राधारमण दास ने कहा है कि वह मेनका गांधी के खिलाफ सौ करोड़ रुपये का मानहानि का दावा करेंगे। इस संबंध में मेनका गांधी को नोटिस जारी कर दिया गया है। दास ने कहा कि कोई सांसद बिना किसी तथ्य के ऐसा झूठा आरोप कैसे लगा सकता है? राधारमण दास ने कहा कि ‘मेनका गांधी का बयान बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है। इससे दुनियाभर में फैले हमारे अनुयायियों को दुख पहुंचा है। हम मेनका गांधी के खिलाफ 100 करोड़ रुपये का मानहानि का केस कर रहे हैं। हमने उन्हें नोटिस भेजा है। कोई सांसद, जो केंद्रीय मंत्री भी रह चुकी हैं, वह बिना किसी तथ्य के इतनी बड़े वर्ग के खिलाफ झूठ कैसे बोल सकता है।’

पूर्व केंद्रीय मंत्री मेनका गांधी के एक बयान पर इन दिनों विवाद हो रहा है। इस बयान में मेनका गांधी ने आरोप लगाया कि इंटरनेशनल सोसाइटी फॉर कृष्णा कॉन्सियसनेस (इस्कॉन) की गौशालाओं में कसाईयों को गायें बेची जाती हैं। गांधी ने कहा कि ‘इस्कॉन ने गौशालाएं बनाकर उनसे खूब फायदा लिया है और इसके आधार पर सरकार से भी जमीन के रूप में बड़ा फायदा लिया है। इस्कॉन अपनी सभी गायों को कसाईयों को बेच रहा है और उनसे ज्यादा कोई ऐसा नहीं कर रहा है। मेनका गांधी जानवरों के अधिकारों के लिए लड़ती रही हैं।

मेनका गांधी के इस बयान पर इस्कॉन सोसाइटी ने कड़ी आपत्ति जताई और मेनका गांधी के आरोपों को खारिज किया था। इस्कॉन ने आधिकारिक बयान जारी कर कहा कि इस्कॉन गायों और बैलों की सुरक्षा का प्रहरी रहा है और ना सिर्फ भारत में बल्कि दुनियाभर में गायों की सेवा में समर्पित रहा है।

Related posts

झज्जर पुलिस की बड़ी कार्रवाई: अंतरराज्यीय चोर गिरोह का पर्दाफाश, अपराध में शामिल आधा दर्जन लोगों को किया काबू। जानिए पूरी खबर।

doonprimenews

Breaking news – बागेश्वर धाम वाले धीरेंद्र शास्त्री को ‘सिर तन से अलग’ करने की धमकी, हिंदू संगठनों के कार्यकर्ताओं ने थाना पहुँचकर किया हंगामा

doonprimenews

Breaking News- देहरादून में हुई जमीन के नाम पर करोड़ की धोखाधड़ी , कांग्रेस के ये बड़े नेता भी शामिल

doonprimenews

Leave a Comment