Doon Prime News
Breaking News

UP Election Results 2022 : अखिलेश करहल में आगे और योगी गोरखपुर से , पढ़िए पूरी खबर।

election

उत्तर प्रदेश(Uttar Pradesh) विधानसभा चुनाव में मतगणना के शुरुआती रुझानों मौजूदा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) गोरखपुर से बढ़त बनाए हुए हैं, वहीं समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के मुखिया अखिलेश यादव(Akhilesh Yadav) करहल सीट से आगे चल रहे हैं।

वहीं,गुरुवार की सुबह उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की सभी 403 असेंबली(assembly) सीटों के लिए तीन स्तरीय सुरक्षा और सभी मतगणना केंद्रों में लगे कैमरों (Camera)की निगरानी में वोटों की गिनती शुरू हो गई है।

पोस्टल बैलेट्स के साथ शुरू हुई गिनती

साथ ही एक वरिष्ठ चुनाव अधिकारी द्वारा बताया गया है कि, “राज्य के सभी 75 जिलों में सुबह 8 बजे वोटों की गिनती शुरू हो गई है। सबसे पहले पोस्टल बैलट (postal ballot) की गिनती की गई।”

वहीं,असेंबली सीट (Assembly constituency) में पांच मशीनों की वीवीपीएटी पर्चियों (VVPAT) की गिनती की जाएगी।

यह भी पढ़े- Election Breaking : मुख्यमंत्री धामी और हरीश रावत दोनों चल रहे है पीछे

आपको बता दें कि समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav)ने मंगलवार को सत्तारूढ़ भाजपा पर “वोटों की चोरी” की कोशिश का आरोप लगाया था  और दावा किया कि ईवीएम ले जाता हुआ एक ट्रक वाराणसी में पकड़ा गया है। हालांकि, चुनाव आयोग ने स्पष्ट किया कि ये मशीनें मतगणना कार्य में लगे अधिकारियों के प्रशिक्षण के लिए थीं और उन्हें चुनाव में इस्तेमाल नहीं किया गया।

Related posts

बैठक हुई समाप्त धामी कैबिनेट की बैठक में 18 प्रस्ताव पर लगी मोहर यहां देखिए प्रमुख फैसले

doonprimenews

हिजाब विवाद पर कर्नाटक हाईकोर्ट का बड़ा फैसला ,हिजाब पहनना इस्लाम का अहम अंग नहीं

doonprimenews

Breaking news: देहरादून कि रायपुर सीट से भाजपा प्रत्याशी Umesh Sharma kau ने की बड़ी जीत दर्ज, गणेश जोशी भी अपनी सीट से जीते।

doonprimenews

Leave a Comment