Doon Prime News
Breaking News sports

World Cup में शर्मनाक हार का सिलसिला पड़ा भारी, इंजमाम उल हक को देना पड़ा इस्तीफा। जानिए पूरी खबर।

चीफ सेलेक्टर इंजमाम उल हक ने इस्तीफा दे दिया है. यह सब तब हुआ जब वर्ल्ड कप 2023 में पाकिस्तान टीम का शर्मनाक प्रदर्शन जारी है. इन इन सबके बीच बाबर आजम की कथित चैट भी लीक होने से पाकिस्तान में भूचाल मचा है और आरोप-प्रत्यारोप जारी हैं.

भारत में हो रहे वर्ल्ड कप 2023 में एक तरफ जहां पाकिस्तान क्रिकेट टीम शर्मनाक प्रदर्शन कर रही है तो वहीं पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड में भूचाल आ गया है. इस भूचाल के चलते पहला विकट गिर गया है और मुख्य चयनकर्ता इंजमाम उल हक ने इस्तीफा दे दिया है. चीफ सेलेक्टर इंजमाम उल हक ने इस्तीफा ऐसे समय दिया है जब बाबर आजम की कथित चैट भी लीक हुई है. इस लीक मामले में कुछ पूर्व क्रिकेटर पीसीबी अध्यक्ष जका अशरफ को कसूरवार ठहरा रहे हैं. तो वहीं कुछ ऐसे भी हैं जो खराब प्रदर्शन के लिए बाबर आजम को कप्तानी से हटाए जाने की मांग कर रहे हैं.

फिलहाल इंजमाम उल हक ने अपना इस्तीफा पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड सुप्रीमो जका अशरफ को भेज दिया है. इंजमाम उल हक इससे पहले भी इस पद को संभाल चुके हैं. अपने पहले कार्यकाल में वे साल 2016-19 तक पाकिस्तान के चीफ सेलेक्टर रहे थे. वे कोच की भूमिका में भी थे. इसके बाद उन्हें कुछ समय पहले ही अगस्त के महीने में दोबारा यह जिम्मेदारी सौंपी गई थी. लेकिन हाल ही में पाकिस्तान टीम की खस्ता हालत के लिए उन्हें भी निशाना बनाया जा रहा था. इतना ही नहीं इंजमाम के ऊपर भी पक्षपात के आरोप लगे हैं.

इंजमाम के इस्तीफे के साथ ही यह तो तय हो गया कि पाकिस्तान क्रिकेट में उठापटक का दौर जारी है. एक्सपर्ट्स का यह भी मानना है कि जल्द ही और भी इस्तीफे आ सकते हैं. इसमें पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आजम का भी इस्तीफ़ा शामिल हो सकता है. हालांकि अभी टीम भारत में वर्ल्ड कप खेल रही है और उसके तीन मैच बाकी हैं. इन सबके बीच कप्तान बाबर आजम का एक कथित चैट भी वायरल हो रहा है जिसमें वे कुछ रिप्लाई करते नजर आ रहे हैं. इस चैट को लेकर भी हंगामा मचा हुआ है.

इंजमाम के इस्तीफे के बीच पीसीबी का बयान भी सामने आया है. कहा गया है कि, ‘पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने टीम चयन प्रक्रिया से संबंधित मीडिया में सामने आए हितों के टकराव के आरोपों की जांच के लिए पांच सदस्यीय समिति का गठन किया है. समिति अपनी रिपोर्ट और कोई भी सुझाव जल्द से जल्द पीसीबी मैनेजमेंट को सौंपेगी.’

Related posts

Breaking news: उत्तराखंड के लक्ष्य सेन ने बैडमिंटन में जीता भारत के लिए गोल्ड, बढ़ाया उत्तराखंड का नाम।

doonprimenews

शराब घोटाले में ‘आप’ का सब कुछ दांव पर, केजरीवाल के साथ पार्टी के ‘अस्तित्व’ पर भी सवाल।

doonprimenews

क्या रोहित शर्मा बर्बाद कर देंगे सूर्यकुमार यादव को, जानिए पूर्व क्रिकेटर ने दी कप्तान को चेतावनी

doonprimenews

Leave a Comment