Doon Prime News
Breaking News

रिलायंस इंडस्ट्रीज के बोर्ड में हुआ बड़ा बदलाव,मुकेश अंबानी सौंपेंगे नई पीढ़ी को कमान ।

रिलायंस इंडस्ट्रीज के बोर्ड में हुआ बड़ा बदलाव,मुकेश अंबानी सौंपे नई पीढ़ी को कमान!
देश की सबसे बड़ी कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज की 46वीं वार्षिक आम बैठक की शुरुआत हो चुकी है ,और इस बोर्ड में बड़े बदलाव भी हुए हैं। दरअसल इस बोर्ड में आकाश अंबानी, अनंत और ईशा अंबानी को एक नई जिम्मेदारी सौंपी गई है बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स ने नॉन एक्जीक्यूटिव डायरेक्टर्स के रूप में ईशा अंबानी, आकाश अंबानी और अनंत अंबानी की नियुक्ति को अप्रूवल दी है।


जबकि नीता अंबानी रिलायंस फाउंडेशन की चेयरपर्सन बनी रहेंगी।और बता दें कि इस समय रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयरों में गिरावट आ गई है। कंपनी के शेयर मामूली गिरावट के साथ 2,462.20 रुपए पर ट्रेड कर रहे हैं। साथ ही इधर जियो फाइनेंस के शेयर में जोर आई है और कंपनी के शेयर में 216 रूपये पर ट्रेड कर रहे हैं। आकाश अंबानी और अनंत अंबानी को गैर-कार्यकारी निदेशक नियुक्त करने की मंजूरी दी गई।

पिछले साल मुकेश अंबानी ने अपने बड़े बेटे आकाश अंबानी को देश की सबसे बड़ी मोबाइल कंपनी रिलायंस जियो का चेयरमैन बनाने का सोच लिए थे। हालांकि अंबानी जियो कंपनी के चेयरमैन बने रहे। इसी में रिलायंस जियो इन्फोकॉम आती है। आकाश अंबानी की जुड़वा बहन ईशा अंबानी को रिलायंस की खुदरा इकाई और छोटे बेटे अनंत अंबानी को नए ऊर्जा कारोबार के लिए चुना गया। इससे पहले खबर थी कि इस साल रिलायंस इंडस्ट्रीज की सालाना बैठक में आईपीओ से जुड़ी कोई घोषणा हो सकती है।

मुकेश अंबानी ने अपनी अगली पीढ़ी के बारे में बताते हुए बोले, ‘इन तीनों को हमारे समूह संस्थापक (धीरुभाई अंबानी) की सोच विरासत में मिली है। आकाश को जून में रिलायंस जियो इंफोकॉम लिमिटेड का चेयरमैन बनाया गया था। यह फर्म जियो प्लेटफॉर्म्स की ही एक सब्सिडियरी है और उसके पास टेलीकॉम लाइसेंस हैं। जियो प्लेटफॉर्म्स के चेयरमैन अभी मुकेश अंबानी ।

Related posts

महिला आरक्षण बिल: ‘नारी शक्ति वंदन विधेयक’ लोकसभा से पास, समर्थन में 454, विरोध में मात्र दो वोट मिले। जानिए पूरी खबर।

doonprimenews

Israel Hamas War LIVE: इस्राइल-हमास के बीच संघर्ष में 3900 की मौत; गाजा में अस्पताल में भर्ती मरीजों पर खतरा। जानिए पूरी खबर।

doonprimenews

Israel-Hamas War: इजरायल जंग में कूदेगा ईरान, विदेश मंत्री ने हमास नेता से की मुलाकात; कह दी बड़ी बात।

doonprimenews

Leave a Comment