Doon Prime News
Breaking News

खालिस्तानी चरमपंथियों ने भारतीय राजनयिक को ब्रिटेन के गुरुद्वारे में प्रवेश करने से रोका। जानिए पूरी खबर।

इस घटना को लेकर सोशल मीडिया पर एक कथित वीडियो भी वायरल हो रहा है. इस वीडियो में एक खालिस्तानी समर्थक दोरईस्वामी को ग्लासगो के एक गुरुद्वारे में प्रवेश करने से रोकता दिख रहा है.

भारत और कनाडा के बीच चल रहे तनाव का असर अब ब्रिटेन में भी दिखने लगा है. मिल रही जानकारी के अनुसार ब्रिटेन में भारतीय उच्चायुक्त विक्रम दोरईस्वामी को खालिस्तानी चरमपंथियों ने स्कॉटलैंड के एक गुरुद्वारे में प्रवेश करने से रोक दिया है. यह घटना बीते दिनों कनाडा द्वारा भारत पर आतंकवादी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या में शामिल होने का आरोप लगाने को लेकर हुए विवाद के बाद सामने आई है. इस कथित वीडियो के सामने आने के बाद भारत ने इस मुद्दे को उठाया है.

इस घटना को लेकर सोशल मीडिया पर एक कथित वीडियो भी वायरल हो रहा है. इस वीडियो में एक खालिस्तानी समर्थक दोरईस्वामी को ग्लासगो के एक गुरुद्वारे में प्रवेश करने से रोकता दिख रहा है. इस कथित वीडियो में पार्किंग क्षेत्र में उच्चायुक्त की कार के पास दो लोगों दिख रहे हैं. उनमें से एक को कार का दरवाज़ा खोलने की कोशिश करते हुए देखा जा सकता है. इसके बाद उच्चायुक्त की कार गुरुद्वारा परिसर से निकल जाती है.

बता दें कि गुरुद्वारा प्रबंध समिति ने भारतीय उच्चायुक्त को आमंत्रित किया था. कथित वीडियो के एक लंबे संस्करण में खालिस्तानी चरमपंथियों को गुरुद्वारा प्रबंध समिति के कर्मचारियों को भी धमकी देते हुए देखा जा सकता है. भारत सरकार की ओर से तत्काल कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है. चूंकि मामला उच्चायुक्त की सुरक्षा से जुड़ा है, इसलिए सूत्रों का कहना है कि पुलिस में शिकायत दर्ज कराई गई है.

गौरतलब है कि भारत के विदेश मंत्री एस जयशंकर ने शुक्रवार को आतंकियों को पनाह देने को लेकर कनाडा (India Canada Row) पर तीखा हमला बोला था. अमेरिका में उन्होंने कहा कि कनाडा आतंकवादियों और चरमपंथियों को पनाहगार बन बया है. कल उन्होंने यह बात कही और आज ही इसका पुख्ता सबूत भी सामने आ गया है. कनाडा में बैठे खालिस्तानी आतंकी अर्शदीप डल्ला का एक ऑडियो सामने आया है, जिसमें वह पंजाब में कारोबारियों से जबरन वसूली करता सुनाई दे रहा है. हालांकि यह वीडियो कुछ महीने पुराना बताया जा रहा है.

अर्शदीप डल्ला का यह ऑडियो इस बात का सबूत है कि भारत के विदेश मंत्री ने कनाडा के बारे में कुछ भी गलत नहीं कहा है. किस तरह से खालिस्तानी आतंकी कनाडे में बैठकर पंजाब में अपना टैरर फैला रहे हैं. अर्शदीप भी कनाडा में बैठकर पंजाब के बड़े कारोबारियों, ठेकेदारों, सिंगरों और शराब कारोबारियों को लंबे वक्त से जबरन वसूली की कॉल कर करोड़ों रुपये वसूल रहा है. वह खालिस्तान आतंकवाद को बढावा देने और पंजाब मे अपने गैंग को मजबूत करने में लगा है. करीब 2 मिनिट के इस ऑडियो में अर्शदीप डल्ला पैसे की डिमांड कर रहा है और अंजाम भुगतने की धमकी भी दे रहा है.

Related posts

IMA की मुख्यधारा में शामिल हुए 21 कैडेट, MP के राहुल को गोल्ड, पंजाब के करमपाल सिंह को दिया गया सिल्वर मेडल।

doonprimenews

चुनाव की तारीखों का आज होगा ऐलान, आचार संहिता भी होगी लागू

doonprimenews

Yogesh Kadyan: उम्र महज 19 साल और कांड ऐसे कि इंटरपोल से रेड कॉर्नर नोटिस जारी, अमेरिका में छिपे इस गैंगस्टर की गजब है कहानी।

doonprimenews

Leave a Comment