Doon Prime News
uttarakhand Breaking News

चुनाव की तारीखों का आज होगा ऐलान, आचार संहिता भी होगी लागू

निर्वाचन आयोग (ईसी) आज लोकसभा चुनाव कार्यक्रम की घोषणा करेगा। चुनाव कार्यक्रम की घोषणा होते ही देशभर में आदर्श आचार संहिता भी लागू हो जाएगी। प्रदेश में लोकसभा चुनाव की आचार संहिता लागू होने के अगवले 24 घंटे में सभी सरकारी संपत्तियों पर लगी प्रचार सामग्री हटा दी जाएंगी।

देश में चुनाव की तारीखों का ऐलान आज होगा। सभी को इसका इंतजार है। चुनाव की तारीखों के ऐलान के साथ ही देश में आचार संहिता लागू हो जाएगी। माना जा रहा है कि 543 सीटों के लिए सात या आठ चरणों में मतदान कराया जाएगा। कुछ राज्यों में विधानसभा चुनाव कार्यक्रम की आयोग घोषणा कर सकता है।

यह भी पढ़े : पूर्व विधायक सजवाण ने भी कांग्रेस के हाथ से छुड़ाया हाथ प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा देकर कांग्रेस को दिया झटका

आचार संहिता लागू होते ही सरकारी संपत्तियों से 24 घंटे के अंदर समस्त प्रचार सामग्री पोस्टर, बैनर, पंफ्लेट हटाए जाएंगे। इसके साथ ही सभागारों, कार्यालयों और अधिकारियों के कक्षों में लगी सभी जीवित राजनैतिक हबस्तियों की फोटोस भी हटा ली जाएंगी। भी हटेगी। बता दें कि कक्षों में केवल राष्ट्रपति, राज्यपाल की फोटो लगी रह सकती है।

लोक संपत्तियों, बिजली के खम्बे, बस स्टैंड, सड़क, सार्वजनिक चौराहों, अंडरपास आदि स्थानों से 48 घंटे के अंदर समस्त प्रचार सामग्री पोस्टर, बैनर, पंफ्लेट हटा लिए जाएंगे।

Related posts

उत्तराखंड के पहाड़ी इलाको में आज भी रहेंगे बारिश की सम्भावना ,मैदानी इलाके में बढ़ेगा तापमान

doonprimenews

दून -दिल्ली रूट पर अब दौड़ेंगी इलेक्ट्रिक बसें, पहले तीन महीने का होगा ट्रायल

doonprimenews

लोकसभा चुनाव के चलते जातीय जनगणना को लेकर सियासी माहौल गर्म है, उत्तराखंड में जातीय जनगणना की मांग उठ रही है

doonprimenews

Leave a Comment