Doon Prime News
Breaking News

Israel Live Updates: हमास ने इजरायल पर आधे घंटे तक लगातार दागे रॉकेट, एक बार फिर जंग छिड़ने के आसार। जानिए पूरी खबर।

गाजा (Gaza) के आसपास के दक्षिणी इलाकों और बड़े तेल अवीव (Tel Aviv) क्षेत्र में रॉकेट की चेतावनी देने वाले सायरन काफी देर तक बजते रह गए। इस हमले से अब तक अब तक चार लोगों की मौत हो गई वहीं 16 लोग घायल हुए हैं। इजरायल ने भी हमास के खिलाफ जवाबी कार्रवाई शुरू कर दी है और लगातार गाजा पर अटैक कर रहा है।

शनिवार सुबह गाजा से इजराइल की ओर रॉकेट दागे जाने के बाद चार लोगों की मौत हो गई और लगभग 16 लोग घायल हैं। जानकारी के मुताबिक, गाजा पट्टी में फिलिस्तीनी हमलावरों की ओर से सुबह दक्षिणी और मध्य इजराइल पर रॉकेट हमले किए जाने से देश में हवाई हमले के सायरन भी बजने लगे।

शनिवार तड़के गाजा के आसपास के दक्षिणी इलाकों और बड़े तेल अवीव क्षेत्र में रॉकेट की चेतावनी देने वाले सायरन काफी देर तक बजते रह गए। विस्फोटों को तेल अवीव के आसपास और येरूशलेम के बाहर के शहरों में सुना जा सकता है।

गाजा पट्टी से भारी मात्रा में रॉकेटों की बौछार और इसके दक्षिणी क्षेत्र में घुसपैठ के बीच इजराइल ने शनिवार सुबह युद्ध के लिए तत्परता की स्थिति की घोषणा कर दी है। एक बयान में, इजराइल रक्षा बल (आईडीएफ) ने कहा कि चीफ ऑफ स्टाफ लेफ्टिनेंट जनरल हर्जी हलेवी एक मूल्यांकन कर रहे हैं और कार्य योजनाओं को मंजूरी दे रहे हैं।

आईडीएफ ने चेतावनी दी कि आज सुबह अपने अचानक हुए हमले के लिए ‘हमास आतंकवादी समूह को बहुत भारी कीमत चुकानी पड़ेगी।’ इजरायली सेना ने कहा, “हमास ने एक संयुक्त अभियान चलाया, जिसमें रॉकेट दागना और इजरायल राज्य के क्षेत्र में आतंकवादी घुसपैठ शामिल थी।” इसमें कहा गया, “आईडीएफ इजरायल राज्य के निवासियों की रक्षा करेगा, हमास आतंकवादी संगठन को बहुत भारी कीमत चुकानी पड़ेगी।”

भारत में इजराइल के राजदूत नाओर गिलोन ने ट्वीट किया, “यहूदी छुट्टियों के दौरान इजराइल पर गाजा से रॉकेट और हमास आतंकवादियों की जमीनी घुसपैठ दोनों से संयुक्त हमला हो रहा है। स्थिति आसान नहीं है, लेकिन इजराइल जीतेगा।”

गाजा निवासियों ने कहा कि उन्होंने दक्षिणी शहर खान यूनिस के पास इजराइल के साथ अलगाव बाड़ पर सशस्त्र झड़प सुना और सशस्त्र लड़ाकों की महत्वपूर्ण गतिविधि देखी। इजराइल की एम्बुलेंस सेवा ने कहा कि गाजा के पास दक्षिणी इजराइल के इलाकों में टीमें भेजी गई हैं और निवासियों को अंदर रहने की चेतावनी दी गई है।

Related posts

Weather Update: दिल्ली-NCR के अलावा देश के कई हिस्सों में भारी बारिश की संभावना, पहाड़ों पर बर्फबारी; जानें किन राज्यों में है अलर्ट।

doonprimenews

कुमाऊं के लोकगायक प्रहलाद मेहरा का अचानक निधन, पहाड़ में शोक की लहर

doonprimenews

युवक की हुए सिनेमा हॉल में मौत । गदर 2 देखने के दौरान हुआ हादसा । जानिए पूरी खबर।

doonprimenews

Leave a Comment